scriptOMG! गर्भ में बच्ची का दिमाग आ रहा था बाहर, लेकिन मां ने फिर भी दिया जन्म और हो गई मौत | baby brain was coming out in the womb but mother still gave birth and | Patrika News

OMG! गर्भ में बच्ची का दिमाग आ रहा था बाहर, लेकिन मां ने फिर भी दिया जन्म और हो गई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2019 12:19:25 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अमेरिका का है पूरा मामला
डॉक्टर्स भी बच्ची की हालत देखकर हैरान रह गए

baby brain was coming out in the womb

baby brain was coming out in the womb

नई दिल्ली: जब कोई लड़की मां ( women ) बनती है तो ये उसके जीवन की सबसे बड़ी खुशी होती है। मां चाहती है कि उसका बच्चा दुनिया में आए और वो उसे ढेर सारा प्यार दें। लेकिन अमेरिका से एक महिला की प्रेगनेंसी की ऐसी खबर सामने आई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। दरअसल, 38 साल की एप्रिल प्रेगनेंसी के दौरान अस्पताल अपने रुटीन चेकअप के लिए गई थी। प्रेगनेंसी 10 हफ्ते की थी और डॉक्टर ने सोनोग्राफी ( sonography ) की।

birth2.png

OMG! लालच में खोद डाली ‘शापित ममी’ की कब्र, लेकिन फिर सबकी हो गई मौत

वहीं डॉक्टर्स ने पेट में पहल रही बच्ची में कुछ ऐसी चीज देखी, जिससे उन्होंने महिला को सलाह दी कि वो बच्ची को तत्काल गिरा दे। लेकिन हिंसन ने ऐसा करने से मना कर दिया। दरअसल, बच्ची को एक येयर बीमारी हो गई थी, जिसकी वजह से उसके दिमाग, रीढ़ की हड्डी और सिर का विकास रुक गया था और इसीलिए डॉक्टर्स ने अबॉर्शन की सलाह महिला को दी थी। लेकिन महिला ने बच्चे को जन्म देने की ठानी और दिया भी। महिला ने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम सियाना रखा। लेकिन डॉक्टर्स बच्ची को लेकर अब भी चिंता में थे।

birth1.png

लड़की के दिमाग में इतना बड़ा छेद था कि उसका दिमाग साफ नजर आ रहा था। इस छेद से उसका दिमाग बार-बार बाहर आ रहा था और उससे बार-बार खून बह रहा था। वहां मौजूद स्टाफ जानता था कि बच्ची नहीं बचेगी, फिर भी वो एप्रिल का सपोर्ट करते रहे। फिर वो घड़ी भी आ गई और करीब 30 मिनट बाद तक जिंदा रहने के बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। बेटी की मौत की वजह से मां पूरी तरह टूट गई। मां हिंसन ने बातया कि बेटी का दिमाग बार-बार बाहर आ जाता था और उन्हें वो अंदर करना पड़ता था। ये दृश्य सोचकर ही मन विचलित हो जाता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो