script

वक़्त पर नहीं आई बारात तो दुल्हन ने कर ली किसी और से शादी, फिर हुआ हंगामा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 09:17:09 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

यह मामला बिजनौर के नांगलजाट गांव का है
दूल्हा तय समय पर बारात लेकर नहीं पहुंचा
दरअसल ये पूरा मामला दहेज कुप्रथा से जुड़ा है

memories_from_a_muslim_nikah.jpg

Nikah

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में दूल्हा अपनी शादी में देरी से पहुंचा तो दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। यह घटना पिछले हफ्ते बिजनौर के नांगलजट गांव में हुई थी। दुल्हन ने अपने दूल्हे के साथ जाने से इनकार कर दिया और इसके बाद एक स्थानीय व्यक्ति से शादी कर ली।

दरअसल इस जोड़े ने अक्टूबर में एक सामूहिक कार्यक्रम में शादी कर ली थी। जिसके बाद 4 दिसंबर को एक समारोह में फिर से शादी करने के लिए तैयार थे। दूल्हा दोपहर दो बजे समारोह के लिए अपनी बारात के साथ दुल्हन के गांव पहुंचने वाला था।

लेकिन वो देर रात दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचा। इसके बाद दोनों परिवारों के दरम्यान दहेज को लेकर विवाद काफी विवाद हो गया। दहेज की मांग को लेकर अब दुल्हन और उसके परिवार वाले तंग हो चुके थे। ऐसे में दुल्हन के परिवार ने दूल्हे और उसके परिवार को घर में बंद कर उनके कीमती सामान छीन लिए व उनकी पिटाई की।

gettyimages-149616685-5861a5175f9b586e0247e42b.jpg

इसके बाद यहां के स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। हल्दौर स्टेशन हाउस ऑफिसर के मुताबिक दोनों परिवारों ने पुलिस से संपर्क किया है। इसके बाद दोनों परिवार एक समझौते पर पहुंच गए। लेकिन दुल्हन दूल्हे के साथ नहीं जाना चाहती थी।

इस मामलें में दोनों परिवारों की आपसी सुलह की वजह से कोई लिखित शिकायत नहीं थी। शनिवार को जब दोनों का तलाक हुआ तो मामला सुलझ गया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझ जाने पर दुल्हन ने गांव के एक दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली।

 

ट्रेंडिंग वीडियो