ऑनलाइन बिक रहे हैं अंगुली और कान, लोगों में इस वजह से बढ़ रही है इनकी यह अजीबोगरीब मांग

ऑनलाइन बिक रहे हैं अंगुली और कान, लोगों में इस वजह से बढ़ रही है इनकी यह अजीबोगरीब मांग

Arijita Sen | Publish: Mar, 14 2019 04:36:25 PM (IST) अजब गजब

  • दो साल मेहनत करने के बाद डिजाइनर ने इन्हें तैयार किया
  • स्किन टोन के हिसाब से कर सकते हैं चयन
  • देखकर लोग दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली। मार्केट में तरह-तरह की ज्वेलरी मिलती हैं। लोग अपनी पसंद के अनुसार इन्हें खरीदते हैं। अगर आप थोड़ा सा अलग हटकर लुक पाना चाहते हैं तो इन ज्वैलरी को पहन सकते हैं। इनका डिजाइन ही कुछ इस तरह से तैयार किया गया है जिसे देखकर लगता है कि मानों ये असली के बॉडी पार्ट हो। अगर आप इन्हें पहनकर बाहर निकलेंगे तो अचानक से जिस किसी भी नजर इस पर पड़ेगी वह डर जाएगा।

 

body parts jewellery

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी ज्वैलरी कहां पर मिलती है? बता दें कि आप इन्हें आनलाइन मंगा सकते हैं। इन्हें सिलिकॉन की मदद से बनाया जाता है। इन्हें विभिन्न स्किन टोन के हिसाब से बनाया जाता है। अब आपकी त्वचा का रंग जैसा है बिल्कुल वैसे ही रंग के गहनों को खरीदकर आप पहन सकते हैं।

अब आप यह भी सोच रहे होंगे कि इन्हें बनाने का विचार सबसे पहले किसके दिमाग में आया? बता दें, जर्मनी की राजधानी बर्लिन के ज्वैलरी डिजाइनर नादजा बाटेनडर्फ ने इनका इजात किया है। बॉडी पार्ट्स ज्वैलरी को बनाने में उन्हें करीब दो साल का वक्त लगा। हालांकि शरीर के और भी विभिन्न अंगों के जैसे दिखने वाले गहनों को बनाने में उनका काम जारी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned