scriptमरने के बाद और दफनाने से पहले यह कंपनी पूरा करेगी आपका सपना, आज तक किसी ने नहीं उठाया ऐसा कदम | britain clothing company designed 40 dresses for funeral | Patrika News
अजब गजब

मरने के बाद और दफनाने से पहले यह कंपनी पूरा करेगी आपका सपना, आज तक किसी ने नहीं उठाया ऐसा कदम

इन ड्रेसों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए इनको खासतौर पर अंतिम संस्कार के लिए डिजाइन किया गया है।

Jan 21, 2019 / 01:35 pm

Neeraj Tiwari

dresses for funeral

मरने के बाद और दफनाने से पहले यह कंपनी पूरा करेगी आपका सपना, आज तक किसी ने नहीं उठाया ऐसा कदम

नई दिल्ली। वैसे तो वस्त्र तक ढकने के लिए होते हैं लेकिन दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए डिजाइनर कपड़े पहनना पसंद करते हैं। ऐसे में ब्रिटेन की एक कपड़ा बनाने वाली कंपनी ने खास तरह की ड्रेस डिजाइन की हैं। इन ड्रेसों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए इनको खासतौर पर अंतिम संस्कार के लिए डिजाइन किया गया है। लाइस्ट नाम की इस कंपनी ने अपने इस अनोखे कलेक्शन को ‘ओवर माय डेड बॉडी’ नाम दिया है।

 

कॉफिन में लेट कर लोग करा रहे फोटोशूट

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, कंपनी का कहना है कि इंसान के प्राण निकलने के बाद खासतौर पर तैयार की गईं ये ड्रेस संबंधित व्यक्ति को बेहतरीन लुक देंगी। ऐसा करने के पीछे कंपनी का तर्क है कि यह कपड़े उन लोगों के लिए डिजाइन किए गए हैं जो मरने के बाद और दफनाए जाने से पहले दूसरे लोगों से कुछ अलग दिखना चाहते हैं। ऐसे में हैरान करने वाली बात यह है कि लोग अब इन कपड़ों को पहनकर कॉफिन में लेट रहे हैं और फोटोशूट भी करवा रहे हैं।

 

सर्वेक्षण के बाद डिजाइन किए गए हैं कपड़े, चौकाने वाले आए परिणाम

बता दें कि, इस तरह की ड्रेस तैयार करने के पहले कंपनी ने एक सर्वेक्षण कराया था। जिसमें 85 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि उनके मन में अपने अंतिम संस्कार के पहले पहने जाने वाले वस्त्रों को लेकर कई बार ख्याल आ चुका है। कंपनी के इस सर्वेक्षण में महिला और पुरुष दोनों को शामिल किया गया था। सर्वेक्षण के परिणाम बेहद चौकाने वाले हैं। 52 फीसदी महिलाएं जहां मौत के बाद डिजाइनर ड्रेस और ऊंची सैंडल पहनना चाहती हैं तो वहीं 31 फीसदी महिलाएं दफनाते वक्त अपने पसंदीदा अंडर गार्मेंट्स पहनना चाहती हैं। जबकि 20 फीसदी पुरुष मौत के बाद चप्पल चप्पल पहने रखना चाहते हैं।

 

कंपनी दे रही ये विशेष ऑफर

कंपनी लोगों के लिए विशेष ऑफर ‘ट्राइ बिफोर यू डाई’ लेकर आई है। मतलब, लोग जिंदा रहते हुए भी इन ड्रेसों को कॉफिन में लेटकर ट्राइ कर सकता है। बता दें कि, कंपनी ने फिलहाल ऐसी 40 ड्रेसों का निर्माण किया है और इन ड्रेसों का प्रमोशन मॉडल्स को कॉफिन में लिटा कर कराया गया है। इन मॉडल्स को ताबूतों में डिजाइनर अंडर गार्मेंट्स, गाउन, जींस और ऊंची सैंडल में दिखाया गया है। खास बात यह है कि सर्वे में शामिल लोगों में 25 प्रतिशत लोग ऐसी ड्रेसों के लिए एक हजार पाउंड (80 हजार) तक खर्च करने के लिए तैयार हैं।

Home / Ajab Gajab / मरने के बाद और दफनाने से पहले यह कंपनी पूरा करेगी आपका सपना, आज तक किसी ने नहीं उठाया ऐसा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो