scriptघर में पड़ा यह छोटा सा पन्ना खोल देगा आपके पिछले जन्म का राज, अधिक जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर | by checking these things in horoscope know about previous birth | Patrika News

घर में पड़ा यह छोटा सा पन्ना खोल देगा आपके पिछले जन्म का राज, अधिक जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Published: Sep 12, 2018 12:52:30 pm

Submitted by:

Arijita Sen

ज्यादातर लोगों को इस बारे में पता नहीं होता कि वे पिछले जन्म में क्या थे, लेकिन इस बारे में जानने की इच्छा हर किसी में होती है।
 

birth

पिछले जन्म में क्या रहे होंगे आप? अब इस तरह से इस रहस्य से उठा सकते हैं पर्दा

नई दिल्ली। कभी-कभार आपने ऐसा सुना होगा या पढ़ा होगा कि कोई व्यक्ति अपने पिछले जन्म के बारे में लोगों को बताकर उन्हें हैरत में डाल देता है। हम में से कुछ लोगों को सपने में कोई एक ही चीज, घर या गांव ऐसी कई वस्तुएं अकसर दिखती है हम इनका सम्बन्ध पिछले जन्म से लगा लेते हैं। कई बार किसी अनजान जगह पर जाकर हमें ऐसा लगता है कि हम यहां पहले भी आ चुके हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों को इस बारे में पता नहीं होता कि वे पिछले जन्म में क्या थे, लेकिन इस बारे में जानने की इच्छा हर किसी में होती है।

पिछले जन्म का राज

शास्त्रों के मुताबिक, अपने पिछले जन्म में किए गए कर्मों के आधार पर इंसान इस जन्म में सुख या दुख प्राप्त करता है। जिंदगी में ऐसा होते कई बार आपने भी देखा होगा कि कोई इंसान भला होते हुए भी उसे तमाम कष्टों का सामना करना पड़ता है ऐसा पिछले जन्म में किए गए कर्म की वजह से ही होता है। ऐसे में इंसान यही सोचता रहता है कि आखिर उसने ऐसा क्या किया होगा जिसके चलते आज उसके साथ ऐसा हो रहा है।

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, इंसान अगर चाहें तो अपने पिछले जन्म के बारे में पता लगा सकता है। जी हां, आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि ज्योतिष विज्ञान आपके पिछले जन्म के बारे में क्या कहता है?

पिछले जन्म का राज
 

पिछले जन्म का राज
 

पिछले जन्म का राज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो