scriptचीते और कुत्ते के गज़ब याराने की कायल हुई दुनिया, जानें पूरी कहानी | cheetah and dog friendship video viral on social media | Patrika News

चीते और कुत्ते के गज़ब याराने की कायल हुई दुनिया, जानें पूरी कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 02:57:04 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

ये वीडियो यूएस के सिनसिनाटी चिड़ियाघर का है।
दोनों ही चिड़ियाघर में भी एक साथ रहते हैं और खूब खेलते हैं।

nnes4bgjarhm5eqruzc2dcwfsa.jpg

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक चीते का बच्चा कुत्ते के पीछे दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जब आप इस वीडियों को देख रहे होंगे तो हो सकता है कि सबसे पहले आपके दिमाग में यह ख्याल आए कि चीते का ये बच्चा कुत्ते के शिकार के लिए दौड़ लगा रहा है।

लेकिन अगर आप इस वीडियों को आप पूरा देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि नहीं बिलकुल भी ऐसा नहीं होने जा रहा है। दरअसल इस वीडियों में दिख रहे चीते का बच्चा और कुत्ते बहुत अच्छे दोस्त हैं और दोनों खेल रहे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों की दोस्ती की कहानी छाई हुई है।

ये वीडियो यूएस के सिनसिनाटी चिड़ियाघर का है, जहां दोनों गार्डन में खेलते दिख रहे हैं। वीडियों में दिख रहे 3 महीने के चीते के बच्चे का नाम क्रिस है और वहीं कुत्ते का नाम रेमस है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह दोनों दोस्त चिड़ियाघर में भी एक साथ रहते हैं और खूब खेलते हैं।

View this post on Instagram

BFF sleepover with Kris & Remus! 💤 😻

A post shared by Cincinnati Zoo (@cincinnatizoo) on

इन दोनों का दोस्ताना देख चिड़ियाघर के कर्मचारी भी बेहद खुश होते हैं। सोशल मीडिया पर भी इन दोनों की दोस्ती को खूब सराहा जा रहा है। इन दोनों दोस्ती की अनोखी मस्ती के वीडियों आए दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं।

सिनसिनाटी चिड़ियाघर ने हाल ही में दोनों का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दोनों साथ सो रहे हैं और खूब मौज काट रहे हैं। इनका ये वीडियों भी लोगों को खूब लुभा रहा है। वहीं एक दूसरे वीडियो में कुत्ता और चीता कोर्टयार्ड में खेलते नजर आ रहे हैं।

इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोग हैरान हैं तो कुछ इस वीडियो को देखकर काफी खुश हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ”क्रिस और रेमस की दोस्ती वाकई में दिलचस्प हैं। इन दोनों की दोस्ती को किसी की नजर न लगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो