scriptलॉकडाउन में बोरियत दूर करने के लिए कार्टून देख रहे हैं चिम्पांजी | Chimpanzees watch cartoons to stay in good mood during lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में बोरियत दूर करने के लिए कार्टून देख रहे हैं चिम्पांजी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2020 01:20:18 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

कोरोना की वजह से पार्कों में नहीं आ रहे पर्यटक
इंसानों के बगैर जानवर ( Animals ) भी हुए बोर

chimpanzee

Chimpanzee

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) के तेजी से बढ़ते प्रकोप की वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों ने अपने यहां के प्रमुख शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। यही वजह है कि लोगों को अपने ही घरों में कैद रहना पड़ रहा है। इस लॉकडाउन से इंसान तो क्या अब जानवर भी उब चुके हैं।

रवि बोपारा के वीडियो शेयर करने पर लोगों ने उड़ाया इंजमाम-उल-हक का मजाक

दरअसल रूसी वाइल्ड लाइफ पार्क में चिम्पांजियों ( Chimpanzee ) को कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पर्यटकों के न आने से काफी बोर हो रहे है और इनकी बोरियत दूर करने और उनका मनोरंजन करने के लिए उन्हें कार्टून शो ( Cartoons Show ) दिखाए जा रहे हैं।

वाइल्ड लाइफ पार्क ( Wild life Park ) में चिम्पांजी द लायन किंग समेत कई अन्य कार्टून देख रहे हैं। यहां जानवरों के मनोरंजन ( Entertainment ) के लिए दिनभर कार्टून वाले प्रोग्राम चलते रहते हैं। मादा चिम्पांजी अनफीसा खिलौनों और लिपस्टिक ट्यूब के साथ भी खेलती है।

लॉकडाउन की वजह से प्रेमी जोड़े ने घर पर ही रचाई शादी, ऑनलाइन सूट पहनकर समारोह में हुए शरीक मेहमान

वाइल्ड पार्क में मौजूद दोनों चिम्पांजी जू में आने वाले लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद करते हैं। चिड़ियाघर के कर्मचारी ने कहा कि चिम्पांजी भाई-बहन टिखोन और अनफीसा चिड़ियाघर में लोगों के ना आने के कारण काफी दुखी रहने लगे। इसी को ध्यान में रखकर उनके लिए बाड़े में टीवी लगाया गया ताकि उनका मनोरंजन किया जा सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो