scriptजब यहां की सड़कों में बहने लगी चॉकलेट की धार, तो थम गई सभी वाहनों की रफ्तार | Chocolate river flows on road in Germany | Patrika News

जब यहां की सड़कों में बहने लगी चॉकलेट की धार, तो थम गई सभी वाहनों की रफ्तार

Published: Dec 15, 2018 04:03:00 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

आपने आज तक नदी या नाले में पानी की धार बहते देखी रही होगी, कभी भी चॉकलेट की धार बहते नहीं देखी रही होगी।

चॉकलेट

जब यहां की सड़कों में बहने लगी चॉकलेट की धार, तो थम गई सभी वाहनों की रफ्तार

नई दिल्ली। चॉकलेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल, आपने आज तक नदी या नाले में पानी की धार बहते देखी रही होगी, कभी भी चॉकलेट की धार बहते नहीं देखी रही होगी। लेकिन आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं उसमें सड़कों पर चॉकलेट की धार बह निकली और देखते ही देखते वहां पर लोगों की भीड़ लग गई। यह घटना जर्मनी की है।

68 साल की उम्र में यह बन चुकी है 37 बार मां, घूमने में भी नहीं है कोई इसका सानी

जानकारी के अनुसार यह घटना जर्मनी में एक चॉकलेट फैक्ट्री में सुबह के करीब 8 बजे के आस-पास हुई। यहां पर फैक्ट्री के अंदर रखा चॉकलेट टैंक जरुरत से ज्यादा भर गया था और वह ओवरफ्लो हो कर फैक्ट्री से बाहर आकर सड़कों पर बहने लगा और वहां के एक बड़े इलाके में फैल गया। खास बात यह थी कि जर्मनी में ठंड का मौसम होने के कारण चॉकलेट का यह लिक्विड कुछ ही देर में जमकर ठोस हो गया। वहीं सुबह के समय सड़कों पर निकले लोग यह सब कुछ देख कर हैरान रह गए।

 

वहीं जब दुर्घटना की जानकारी म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन डिपार्टमेंट को हुई तो वह सड़कों से चॉकलेट हटाकर यातायात बहाल करने में लग गया। इसके लिए फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों को मदद के लिए दुर्घटना स्थल पर बुलाया गया। इसके बाद सड़कों में जम चुकी चॉकलेट की मोटी परत को आग और गर्म पानी से पिछलाया गया और सड़को को साफ किया गया। वहीं सड़कों पर जमी हुई चॉकलेट को हटाने के दौरान की फोटो लोगों ने सोशल मीडिया में शेयर दी, जिसके बाद यह पूरी दुर्घटना वायरल हो गई। बता दें कि इस तरह की पहल पहली बार नहीं है, इससे पहले भी इसी साल में यूरोप में एक चॉकलेट फैक्टरी का टैंकर ओवरफ्लो हो जाने से लगभग 12 टन का लिक्विड चॉकलेट बहकर सड़कों पर आ गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो