scriptपहनते हैं करोड़ों के गहने, करते हैं फेसबुक पर चेटिंग, कुछ ऐसे हैं कंप्यूटर बाबा के लग्जरी शौक | Computer baba is known for his luxurious hobbies | Patrika News

पहनते हैं करोड़ों के गहने, करते हैं फेसबुक पर चेटिंग, कुछ ऐसे हैं कंप्यूटर बाबा के लग्जरी शौक

Published: Apr 05, 2018 01:58:56 pm

Submitted by:

Arijita Sen

आलीशान आश्रम में रहने वाले कंप्यूटर बाबा रखते हैं महंगे शौक

Computer baba
नई दिल्ली। हमारे देश में बाबाओं की कोई कमीं नहीं है। इन बाबाओं को मानने वाले अनुयायियों की संख्या भी कम नहीं है। आज हम आपको एक ऐसे ही बाबा से मिलवाने जा रहे हैं जो थोड़े से अलग हटकर है। हम यहां बात कर रहे हैं कंप्यूटर बाबा की, जो साल 2013 में तब सूर्खियों में आए जब उन्होंने कुंभ के मेले में हेलीकॉप्टर से आने की मांग की। कंप्यूटर बाबा का वास्तविक नाम नामदेवदास त्यागी है।
श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर बाबा नामदेव त्यागी इंदौर से ताल्लुक रखते हैं और यहीं के अहिल्या नगर में उनका आलीशान आश्रम बना हुआ है। बाबा नामदेवदास त्यागी इंदौर के दिगंबर अखाड़ा का प्रतिनिधित्व भी करते हैं। बाबा की सबसे बड़ी खासियत ये है कि उन्हें हेलीकॉप्टर से काफी लगाव है। इसके साथ ही उन्हें फेसबुक का भी बेहद शौक है और इसी के माध्यम से वो अपने भक्तों के साथ चैटिंग करते रहते हैं। इतना ही नहीं बाबा को सोने से भी बहुत लगाव है। उनके पास 21 सोने की चेन, 21 लॉकेट और एक गोल्ड जैकेट है। अपने इसी शौक के चलते बाबा 14 किलो से भी अधिक सोना पहनना पसंद करते हैं। बाबा के शौक का लिस्ट यहीं खत्म नहीं, बता दें उनके पास 27 लाख की घड़ी, बीएमडब्ल्यू और आॅडी जैसे मंहगी गाड़ियां भी है।
अकसर लोगों के दिमाग में यहीं सवाल चलता रहता है कि उन्हें कंप्यूटर बाबा कहे जाने के पीछे का रहस्य क्या है?तो इस सवाल का जवाब देते हुए एक महन्त का कहना है कि बाबा का दिमाग काफी तेज है और उनकी कार्यशैली काफी हटके और स्मार्ट है। इन्हीं गुणों के चलते उन्हें इस नाम से नवाजा गया है। हांलाकि बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कंप्यूटर बाबा के खिलाफ कई केस दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो