scriptकोरोना के खौफ को बेसर करने खातिर लोगों ने निकाला अनोखा जुगाड़, अब एक से दूसरे कर रहे हैं Wuhan Shake | coronavirus is stopping the handshake | Patrika News

कोरोना के खौफ को बेसर करने खातिर लोगों ने निकाला अनोखा जुगाड़, अब एक से दूसरे कर रहे हैं Wuhan Shake

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2020 10:16:36 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

कोरोना ( Coronavirus ) की वजह से लोग काफी सहमें हुए है, इसलिए एक-दूसरे से मिलने पर लोगों ने हाथ मिलाना बंद कर दिया है।

106426318-1583411615108gettyimages-1204906644.jpg

Wuhan Shake

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से दहशत का माहौल है। चीन में कोरोना से संक्रमित कई लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर हुबोई प्रांत के वुहान ( Wuhan ) में देखने को मिला है। यहां आम जनजीवन बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

चीन में भारी तबाही मचाने के बाद कोविड 19 ( Covid-19 ) यानि कोरोना वायरस अब दुनिया के कई देशों में पांव पसार चुका है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए दुनिया के तमाम देश कोरोना के डर से सहमे हुए है।

चीन से आई बिल्ली भारत के लिए बनी मुसीबत, चेन्नई बंदरगाह के अधिकारियों में मचा हडकंप

कई देशों ने कोरोना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए है। विश्व स्वास्थ्य सगंठन समेत सभी स्वास्थ्य एजेंसियां इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एडवाइजरी जारी कर चुकी हैं। इन सब कवायदों के बीच लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए नया तरीका ईजाद किया है।

https://twitter.com/V_actually/status/1233785527788285953?ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल चीन में अब लोग हाथ मिलाने से कतरा रहे हैं। चीन में लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाने की बजाय पैर मिलाकर अभिवादन करना शुरू कर दिया हैं। ट्विटर पर यह वीडियो ( Video ) काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों ने मास्क लगाए हुए हैं।

मंदिर के बाहर से चुपचाप निकल रही थी लड़की, भगवान ने करा दिए VIP दर्शन…’ देखें Video

एक दूसरे को हैलो ( Hello ) कहने के बाद लोग पैरों से टैप करके अभिवादन कर रहे हैं। वुहान ( Wuhan ) में लोगों के अभिवादन करने का यह तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर इस वीडियो लोगों ने जमकर शेयर भी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो