आधी रात में नींद में पत्थर बनने लगे लोग, कोरोना के चलते गर्म हुआ अफवाहों का दौर

  • Cronavirus Rumors Spread : यूपी के बिजनौर और अलीगढ़ में फैला नींद में लोगों के पत्थर बनने की अफवाह
  • हापुड़ और शामली समेत दूसरे शहरों में भी फेक न्यूज की आई बाढ़

Soma Roy

25 Mar 2020, 09:29 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच सोशल मीडिया पर फेक न्यूज और अफवाहों का दौर जारी है। इसी सिलसिले मेंं उत्तर प्रदेश (Up) के बिजनौर और अलीगढ़ में अचानक आधी रात को नींद में लोगों के पत्थर बनने की अफवाह (Rumor) फैल गई। लोगों से कहा गया कि जो सो रहा है वह हमेशा के लिए सोता ही रह जाएगा। ये सनते ही उनके होश फाख्ता हो गए और सब अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

जनता कर्फ्यू : कूड़ेवाले का जज्बा देख नम हुई लोगों की आंखे, वायरल हो रहा ताली बजाने का वीडियो

इतना ही नहीं इलाके में ये भी अफवाह फैली कि गांव पलट गया है और भूकंप (Earthquake) आने वाला है। इन बातों को सुनकर लोग दहशत में आ गए। कोरोना की वजह से पहले से ही लोग डरे हुए थे। ऐसे में इन अफवाहों ने उनकी नींद उड़ा दी। ज्यादतर लोग रात भर जागते और चहलकदमी करते हुए नजर आए। धीरे-धीरे ये अफवाह दूसरे शहर जैसे-बुलंदशहर, बागपत, हापुड़, शामली में भी फैलती हुई नजर आई।

rummor.jpg

खबर की भनक पुलिस को चलते ही स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए उन्हें कमान संभालनी पड़ी। इस सिलसिले में 8 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। मालूम हो कि अब तक देश में कोरोना वायरस के 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए सराकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned