मां की मौत के बाद बेसहारा भूखे पेट भटक रहा था बंदर का यह बच्चा, इनकी पड़ी नजर तो संवर गई जिंदगी

  • मां की मौत के बाद बेसहारा भटक रहा था बंदर का यह बच्चा
  • दम्पत्ति ने सगे बेटे की तरह पाला

By:

Published: 10 Mar 2019, 01:22 PM IST

नई दिल्ली। जानवर बिना वजह किसी इंसान का नुकसान नहीं करते हैं, लेकिन इंसान अकसर अपने मजे के लिए इन बेजुबानों को चोट पहुंचाते रहते हैं। अकसर इस तरह की घटनाएं हमें देखने या सुनने को मिलती हैं जहां इंसान द्वारा किसी जानवर को क्षति पहुचाई गई हो। हालांकि दुनिया में ऐसे भी कई लोग हैं जिन्हें इन बेजुबानों का दर्द समझना आता है। एक ऐसे ही दम्पत्ति के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको एक बार फिर से इंसानियत पर यकीन हो जाएगा।

 

That couple

एक छोटा सा मासूम बंदर सड़कों पर अकसर घूमता रहता था। दरअसल, उसकी मां की मौत हो गई थी। वह भूख और प्यास से तड़पता हुआ इलाके में इधर से उधर भटकता रहता है। एक दिन एक दम्पत्ति की नजर उस पर पड़ी। उनसे उस बच्चे की हालत देखी नहीं गई और वे उसे घर पर लेकर आए।

इसके बाद से अपनी संतान की तरह बंदर के उस बच्चे का पालन-पोषण किया। एक साल पूरा हो जाने की खुशी में केक लाकर सेलीब्रेट भी किया गया। हैदराबाद के अनंतपुर जिले के सोमानदादपल्ली में रहने वाले इस दम्पत्ति की सोच और व्यवहार को देख सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने जो किया है वह हर किसी के बस की बात नहीं है!

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned