scriptइस दरगाह में है चमत्कारी पेड़, हुआ है ऐसा चमत्कार नहीं सुना होगा कभी | dargah of meeran syed hussain khingswar ajmer magical tree | Patrika News

इस दरगाह में है चमत्कारी पेड़, हुआ है ऐसा चमत्कार नहीं सुना होगा कभी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2019 11:06:31 am

Submitted by:

Priya Singh

बता दें कि दरगाह शरीफ को लेकर किन्नरों में बड़ी आस्था है। यहां हर साल उर्स के मौके पर देशभर के कई किन्नर इकठ्ठा होते हैं। सभी उर्स के मौके पर यहां दरगाह शरीफ पर मत्था टेकने आते हैं।

dargah of meeran syed hussain khingswar ajmer magical tree

इस दरगाह में है चमत्कारी पेड़, हुआ है ऐसा चमत्कार नहीं सुना होगा कभी

नई दिल्ली। आपने कई ऐसे चमत्कार देखे होंगे जिनपर यकीन करना आपके लिए नामुमकिन होगा। आज हम आपको ऐसे ही एक चमत्कार क बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर यकीन करना नामुकिन सा है। दरगाह शरीफ के बारे में आपने तो सुना ही होगा। वह कई मायनों में खास है लेकिन यहां ऐसा चमत्कार हुआ है जो आज तक कभी नहीं हुआ। एक समय था जब यहां एक किन्नर ने बच्चे को जन्म दिया। कहते हैं दरगाह शरीफ में मांगी गई हर मुराद पूरी होती है। आप अक्सर सुनते होंगे कि यहां बड़े-बड़े सितारे भी दरगाह शरीफ पर माथा टेकने आते हैं। बता दें कि दरगाह शरीफ को लेकर किन्नरों में बड़ी आस्था है। यहां हर साल उर्स के मौके पर देशभर के कई किन्नर इकठ्ठा होते हैं। सभी उर्स के मौके पर यहां दरगाह शरीफ पर मत्था टेकने आते हैं।

फ्लाइट में डाइट कोक सर्व करना पसंद नहीं करती एयर होस्टेस, बेहद चौंकाने वाली है वजह

एक पेड़ जिसे बताया जाता है चमत्कारी

बता दें कि, देश में किन्नरों की सबसे बड़ी गद्दी भी दरगाह शरीफ में ही स्थित है। आज हम आपको दरगाह शरीफ के बारे में नहीं बल्कि अजमेर में स्थित एक और दरगाह के चमत्कार के बारे में बताने जा रहे हैं। कहते हैं इस दरगाह में एक चमत्कारी पेड़ है। मीरां सैयद हुसैन खिंगसवार की इस दरगाह में एक करिश्माई लाल बूंदी का पेड़ है। मान्यता है कि इस पेड़ का फल खाने वाला कभी निसंतान नहीं रहता। इस मान्यता के चलते एक बार एक किन्नर ने भी इस पेड़ का फल खाया था। कहते हैं वह किन्नर फल के चमत्कार की वजह से गर्भवती हो गई और उसने एक लड़के को जन्म दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो