scriptतंत्र मंत्र के जरिए मरे हुए हाथी को जिंदा कर रही थी महिला, तमाशा देखते रहे लोग | death of elephant due to current in jharkhand | Patrika News

तंत्र मंत्र के जरिए मरे हुए हाथी को जिंदा कर रही थी महिला, तमाशा देखते रहे लोग

Published: Dec 27, 2018 06:19:00 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

सैंकड़ों की भीड़ के बीच एक महिला तंत्र मंत्र के जरिए उसे फिर से जिंदा करने की कोशिश करने लगी। हैरान करने वाली बात तो यह थी कि वहां पर मौजूद लोगों को भी लग रहा था कि वह फिर से जिंदा हो जाएगा।

elephant

तंत्र मंत्र के जरिए मरे हुए हाथी को जिंदा कर रही थी महिला, तमाशा देखते रहे लोग

नई दिल्ली। तांत्रिक विद्या और झाड़-फूंक के जरिए आज भी मरे हुए के फिर से जिंदा होने पर लोग भरोसा करते हैं। अंधविश्वास का एक ऐसा ही नजारा झारखंड के चाईबासा में देखने को मिला है। यहां पर गुरुवार की सुबह एक हाथी के 11 हजार वॉल्ट करंट की चपेट में आने से मौत हो गई इसके बाद सैंकड़ों की भीड़ के बीच एक महिला तंत्र मंत्र के जरिए उस हाथी को फिर से जिंदा करने की कोशिश करने लगी। हैरान करने वाली बात तो यह थी कि वहां पर मौजूद लोगों को भी लग रहा था कि वह हाथी फिर से जिंदा हो जाएगा।

एक तोते के चलते रातभर उड़ी रही पुलिस की नींद, फिर सुबह होते ही तोता भी ऐसे हो गया फुर्र

हालांकि जैसे ही हाथी की मौत की खबर वन विभाग को हुई तो वह पशु चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंच गए और करंट की चपेट में आने से हाथी की मौत की पुस्टि कर दी। इसके बाद भी तात्रिंक महिला नहीं मानी और झाड़ फूंक करती रही। वहीं इस पूरी घटना को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ लगी रही। काफी देर तक यह तमाशा चलता रहा लेकिन जब हाथी के शरीर में किसी भी प्रकार की हलचल नहीं हुई तो धीरे-धीरे करके लोग वहां से जाने लगे। जबकि वन विभाग की टीम ने मरे हुए हाथी का पोस्टमार्टम कराने का फैंसला लिया।

ट्रेन के आखिरी डिब्बे में क्यों लिखा होता X, इसके पीछे की वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

बता दें कि झारखंड के चाईबासा जिले में आज भी हाथियों की काफी बड़ी तादात मौजूद है। ऐसे में कई बार यहां के स्थानीय लोगों को इन हाथियों के उपद्रव का सामना करना पड़ता है। वहीं आज हुई इस हाथी की मौत के बाद इसके शव को दफनाया जाएगा, हालांकि दफनाने के पहले हाथी के दांत को अलग कर लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो