दिल्ली जू में रहेगा 14 फीट लंबा किंग कोबरा, राजस्थान वन विभाग ने सौंपा

दिल्ली जू में रहेगा 14 फीट लंबा किंग कोबरा, राजस्थान वन विभाग ने सौंपा

राजस्थान वन विभाग ने 14 फीट लंबे और 7 किलोग्राम भार के किंग कोबरा को पकड़ने के बाद इसे दिल्ली के चि़ड़ियाघर को सौंप दिया है। दिल्ली के चिड़ियाघर में कोई किंग कोबरा सांप 10 साल बाद पहुंचा है।

राजस्थान वन विभाग ने 14 फीट लंबे और 7 किलोग्राम भार के किंग कोबरा को पकड़ने के बाद इसे दिल्ली के चि़ड़ियाघर को सौंप दिया है। किंग कोबरा सांप की वो प्रजाति है, जिसे पकड़ना बड़ा मुश्किल काम है।

दिल्ली के चिड़ियाघर में कोई किंग कोबरा सांप 10 साल बाद पहुंचा है, जिसे जल्द ही लोगों के देखने के लिए भी रखा जाएगा।

डॉ. पनीरसेल्वम के मुताबिक फिलहाल किंग कोबरा को ऑबजरवेशन के लिए रखा गया है, फिलहाल उसे हफ्ते में एक बार आधा किलोग्राम चिकन खाने को दिया जा रहा है।

वहीं, 40 साल की उम्र के ट्रेनर लोकनाथ का कहना है कि किंग कोबरा की एक्टिविटी शुरूआत में कम थी, लेकिन अब वो एक्टिव नजर आ रहा है। उनके मुताबिक वो उसे हर दिन पार्क में एक्सरसाइज करा रहे हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned