शख्स के गले से निकल रहा था खून, डॉक्टरों ने कैमरा डालकर देखा तो उड़े होश

शख्स के गले से निकल रहा था खून, डॉक्टरों ने कैमरा डालकर देखा तो उड़े होश

Priya Singh | Publish: Aug, 13 2019 04:16:05 PM (IST) अजब गजब

  • बुजुर्ग के गले में फंस गया था नकली दांत
  • डॉक्टरों ने जांच में जो देखा वो हैरान कर देने वाला था
  • सर्जरी करने के बाद उनके नकली दांत निकाले गए

नई दिल्ली। ब्रिटेन के रहने वाले 72 वर्षीय रिटायर्ड इलेक्ट्रीशियन जैक के गले में नकली दांत फंस गए। दरअसल जैक की सर्जरी होनी थी उन्होंने डॉक्टरों को बताया नहीं कि वे नकली दांत लगाते थे। सर्जरी के दौरान उनके गले में नकली दांत फंस गया। 6 दिन बाद जैक डॉक्टरों के पास शिकायत लेकर आए कि वे कुछ खा नहीं पा रहे हैं साथ ही उनके गले में लगातार दर्द हो रहा है और खून निकल रहा है। डॉक्टरों ने जांच में जो देखा वो हैरान कर देने वाला था।

विमान में खराबी आने के बाद लोगों के घर में गिरने लगे मेटल के टुकड़े, जानें फिर क्या हुआ

dentures

जैक ने गले से खून निकलने की शिकायत की थी। डॉक्टरों को पता चला कि उनके गले में नकली दांत फंसा रह गया था। सर्जरी के दौरान डॉक्टरों को लगा कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत होगी। होश में आने के बाद जैक को डॉक्टरों को घर भेज दिया लेकिन कुछ ही दिनों में उनकी हालत बिगड़ने लगी।

एक दुर्लभ बीमारी ने इस मॉडल को बना दिया फेमस, तहलका मचा रही हैं इनकी तस्वीरें

बता दें कि जांच में नाक के जरिए फाइबर ऑप्टिक कैमरा अंदर डाला जाता है। कैमरे में दिखा गले में एक बड़ी सी चीज फंसी हुई है। जांच में गले में नकली दांत फंसे होने की बात पता चली। सर्जरी करने के बाद उनके नकली दांत निकाले गए और 6 दिन बाद उनको डिस्चार्ज कर दिया गया। जैक का कहना है उन्हें सांस लेने में भी परेशानी आ रही थी। लेटने के दौरान सांस नहीं ले पाते थे। जैक के साथ जो हुआ उससे उन सभी को सतर्क रहने की ज़रुरत है जो नकली दांत लेकर ऑपरेशन कराते हैं।

इंटरनेट पर वायरल हुई ये तस्वीरें हैं 'फेक,' जानें क्या है इनकी असलियत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned