scriptश्रीराम की इस जगह में अंधेरा होते ही छा जाता है सन्नाटा, नहीं होती है किसी के रुकने की हिम्मत | Dhanushkodi is a mysterious place,it is situated near rameshwaram | Patrika News

श्रीराम की इस जगह में अंधेरा होते ही छा जाता है सन्नाटा, नहीं होती है किसी के रुकने की हिम्मत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 05:19:39 pm

Submitted by:

Soma Roy

dhanushkodi : रामेश्वरम द्वीप के किनारे स्थित है धनुषकोडी
भारत और श्रीलंका के बीच पड़ती है ये जगह

dhanuishkodi1.jpg
नई दिल्ली। दुनिया में प्रभु श्रीराम के कई भक्त हैं और उनके चमत्कारों के किस्से भी जग जाहिर हैं। मगर आज हम आपको रामचंद्र जी से जुड़े एक ऐसे रहस्यमयी जगह के बारे में बताएंगे, जिसकी सच्चाई जानकर आप दंग रह जाएंगे। इस जगह का नाम धनुषकोडी है। बताया जाता है कि रात के अंधेरे में यहां सन्नाटा पसर जाता है। यहां से अजीबो-गरीब आवाजें आती हैं।
तमिलनाडु के पूर्वी तट पर रामेश्वरम द्वीप के किनारे स्थित धनुषकोडी को भारत का आखिरी छोर कहा जाता है। ये भारत और श्रीलंका के बीच स्थित है। बालू के टीले पर मौजूद इस जगह की लंबाई केवल 50 गज है। बताया जाता है साल 1964 में आए खतरनाक चक्रवात से धनुषकोडी उजड़ गया था। इसमें सौ से अधिक यात्रियों वाली एक रेलगाड़ी समुद्र में डूब गई थी। तब से यह जगह मनहूस हो गई।
रात होते ही यहां का महौल बदल जाता है। लोग यहां से दूर चले जाते हैं और चारो तरफ अजीब-सा सन्नाटा पसर जाता है। जो कोई भी यहां रुकने की कोशिश करता है उसके साथ अजीबो-गरीब घटनाएं हुई हैं। लोगों ने यहां नकरात्मक शक्तियों को महसूस किया है। इस जगह की पौराणिक मान्यता भी है। बताया जाता है कि विभीषण के निवेदन करने पर भगवान राम ने अपने धनुष के एक सिरे से सेतु को तोड़ दिया था। इस कारण से इसका नाम धनुषकोटि पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो