एक नर्स का दावा! पिछले 12 साल में बदले हज़ारों बच्चे, कहा 'मैंने बस...

  • मैटरनिटी वार्ड से बच्चा बदले का हैरतअंगेज़ मामला आया सामने
  • एक नर्स का दावा अब तक किए पांच हज़ार बच्चे अदला-बदली
  • सोशल मीडिया पर खबर के वायरल होने के बाद मचा बवाल

By: Priya Singh

Published: 10 Apr 2019, 10:54 AM IST

नई दिल्ली। आपने अब तक कई ऐसी खबरें सुनी होंगी कि अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड में बच्चा बदल गया। लेकिन हाल ही में एक खबर ने हैरान कर दिया एक नर्स ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 5 हज़ार बच्चों को मैटरनिटी वार्ड ( maternity ward ) में बदल दिया। एलिजाबेथ ब्वायवा नाम की एक नर्स का दावा है कि उसने अपनी नर्स की ड्यूटी के दौरान करीब 5 हज़ार बच्चों को बदला है। इस नर्स ने इस बात को खुद कबूला है उसने बताया कि अपने 12 साल के कार्यकाल के दौरान उसने केवल अपने मज़े के लिए अस्पताल में पैदा होने वाले बच्चों की अदला-बदली कर दी।

शादी के तीन हफ्ते बाद ही पति करने लगा ऐसी हरकत, अब पत्नी की ज़िद- 'मुझे चाहिए तलाक'

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस नर्स को टर्मिनल कैंसर ( Terminal Cancer ) है और अब अपने जीवन के आखिरी समय में उसने यह बात कबूल की है। पूर्वी अफ्रीका में देश ज़ाम्बिया में हुई इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है। उसका कहना है कि ज़ाम्बिया के यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में अपने कॉन्ट्रैक्ट के दौरान ऐसा किया था। मेवासा नाम की इस महिला का कहना है कि 'जिन बच्चों ने साल 1983 से 1995 के बीच हॉस्पिटल में जन्म लिया उनकी अदला बदली मैंने की है।'

पति की दूसरी बीवी को घोड़ी बुलाकर बुरी फंसी महिला, हुई इतने साल की जेल

टर्मिनल कैंसर से पीड़ित मेवासा का कहना है कि 'अपने आखिरी समय में मैं इस बात को स्वीकार करना चाहती हूं, क्योंकि मैं नरक में नहीं जाना चाहती।' उसने मज़े के लिए किए इस काम को पाप ठहराया है। बता दें कि मेवासा के इस खुलासे से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। मामला बढ़ने के बाद ज़ाम्बिया के यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल ने मीडिया को यह बात बताई कि इस नाम की कोई भी नर्स यहां कभी काम नहीं करती थी। उन्होंने कहा कि महिला सिर्फ कहानियां बना रही है। ऐसा कई बार होता है कि सोशल मीडिया पर खबरों के वायरल होने के बाद लोग उसे सच मान लेते हैं। लेकिन राजस्थान पत्रिका ऐसी खबरों की पुष्टि नहीं करता।

पूरे गांव में एक ही दिन आता है हर शख्स का जन्मदिन, वजह है बेहद हैरान करने वाली

Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned