scriptसावधान! आप तो नहीं पहनते टाइट जींस, नहीं तो चुकानी पड़ सकती है ये बड़ी कीमत | do you know about effect of tight jeans | Patrika News

सावधान! आप तो नहीं पहनते टाइट जींस, नहीं तो चुकानी पड़ सकती है ये बड़ी कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2019 02:22:59 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

टाइट कपड़े शरीर के लिए सही नहीं होते
फैशन के दौर में लोग जींस काफी पहनते हैं

jeans

jeans

नई दिल्ली: आज के दौर में फैशन हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है। लोग तंग कपड़े ज्यादा पहनते हैं। चाहे वो लड़का हो या फिर लड़की हर कोई इन कपड़ों का ज्यादा शौकीन है। इसी कड़ी में लोग जींस ( jeans ) को पहनना ज्यादा पसंद करते हैं और वो भी टाइट वाली जींस को, लेकिन क्या आपको पता है ये आपकी जान भी ले सकती है?

jeans1.png

इन आतंकियों की हुई थी कमांडो जैसी ट्रेनिंग, खाने के लिए दी गई थी ये खास चीज ताकि….

दरअसल, बहुत ज़्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपको गंभीर बीमारियां हो सकती हैं जिनसे हमारी जान पर बन सकती है। ब्रिटिश काइरोप्रैक्टिक असोसिएशन ने एक सर्वे किया जिसमें यह बात सामने आई है कि बेहद टाइट कपड़े पहनने का आपकी हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है। दरअसल, बहुत ज्यादा टाइट जींस, स्कर्ट या टाइट ड्रेसेज पहनने से न सिर्फ आपको उठने-बैठने पर चलने में दिक्कत होती है बल्कि आपके बॉडी शेप और पॉश्चर पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। लो वेस्ट टाइट जींस का फैशन बहुत ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन इसका सीधा असर हमारी पीठ पर पड़ता है। इस तरह के कपड़े हमारी पीठ की नसों को दबाते हैं, जिससे बहुत ज्यादा दर्द महसूस होने लगता है।

jeans2.png

लंबे समय तक टाइट कपड़े पहनने से आपके जोड़ों पर दबाव पड़ता है। साथ ही रीढ़ की हड्डी, पेट और कमर के निचले हिस्से की मांसपेशियां भी कमजोर हो जाती हैं। इसके अलावा पेट, कमर और पैरों में भी दर्द हो सकता है। हमारे शरीर के लिए हवा काफी जरूरी होती है, लेकिन टाइट जींस पहनने से ये हवा शरीर को नहीं मिल पाती। इससे शरीर की त्वचा तक हवा न पहुंचने के कारण हमारे शरीर की हड्डियों पर बुरा असर पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो