ये है दुनिया का सबसे डरावना और रहस्यमय जंगल, एक बार जो अंदर गया फिर कभी नहीं आता लौटकर वापस!

  • दुनिया का सबसे डरावना जंगल कहा जाता है इसे
  • रहस्यमय तरीके से कई लोग हो चुके हैं गायब

By: Prakash Chand Joshi

Published: 06 Jan 2020, 11:58 AM IST

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसे जंगल हैं जो बेहद डरावने हैं। कहीं पर जंगली जानवरों का डर है, तो कहीं लोगों का मानना है कि यहां भूत-प्रेत रहते हैं। लेकिन कुछ भी हो जंगल देखने में जितने खूबसूरत होते हैं, उतने ही कई जंगल अकेले में डरावने भी लगते हैं। इस कड़ी में हम आपको आज ऐसे ही एक डरावने जंगल ( Haunted forest ) के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के लिए कहा जाता है कि लोग यहां रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाते हैं।

forest1.png

इस रहस्यमयी कुंड में ताली बजाते ही ऊपर उठने लगता है पानी, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए गुत्थी

दरअसल, ये जंगल स्थित है रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत यानि क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है। ये लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और माना जाता है कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो गए हैं। इस जंगल का नाम है 'होया बस्यू', जिसे दुनिया के बेहद डरावने जंगलों में से एक माना जाता है। यहां जिस तरह की अजीब और रहस्यमय घटनाए घटती है, इस वजह से इसे 'रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' कहते हैं। इस जंगल में पेड़ टेढ़े-मेढ़े हैं और मुड़े हुए हैं, जो कि दिन में ही बेहद डरावने लगते हैं। इस जंगल को लोग भूत-प्रेतों से जोड़कर भी देखते हैं। साथ ही लोगों का कहना है कि यहां लोग रहस्यमय तरीके से गायब हो चुके हैं।

forest2.png

पहली बार ये जंगल चर्चा में तब आया जब एक चरवाहा और उसके साथ 200 भेड़ें रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी। ये सदियों पुरानी किवदंती थी। वहीं कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने दावा किया कि उसने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी देखी थी। यही नहीं साल 1968 में एमिल बरनिया नाम के शख्स ने यहां के आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था। वहीं यहां आए कुछ पर्यटकों का भी ये दावा है कि वो लोग यहां घूमने आए थे, लेकिन कुछ लोग अचानक गायब हो गए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें इस जंगल में अजीबों-गरीब आवाजें भी सुनाई देती है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned