scriptनाक से खून बहने के साथ ही शख्स के चेहरे में कई दिनों से हो रहा था भयानक दर्द, डॉक्टर ने अंदर डाला कैमरा तो उड़े होश | doctor removes a blood sucking creature from man nose | Patrika News

नाक से खून बहने के साथ ही शख्स के चेहरे में कई दिनों से हो रहा था भयानक दर्द, डॉक्टर ने अंदर डाला कैमरा तो उड़े होश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2018 04:09:41 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

नाक में घात लगाए बैठा वो कीड़ा कोई मामूली कीड़ा नहीं था बल्कि वह एक खून चूसने वाला जीव था।

nose

नाक से खून बहने के साथ ही शख्स के चेहरे में कई दिनों से हो रहा था भयानक दर्द, डॉक्टर ने अंदर डाला कैमरा तो उड़े होश

नई दिल्ली। वियतनाम के Dien Bien Phu शहर से एक ऐसा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपकी रूह सिहर जाएगी। दरअसल यहां के एक क्लिनिक में ऐसा मरीज आया जो पिछले कई दिनों से नाक दर्द से परेशान था। इतना ही नहीं उसकी नाक से लगातार खून बह रहा था। डॉक्टर ने जब मरीज की नाक के अंदर नज़रें दौड़ाई तो उन्हें एक अजीबो-गरीब चीज़ दिखाई दी। मरीज के नाक के अंदर कुछ ऐसी चीज़ थी, जिसे एंडोस्कोप कैमरा की मदद से बड़ी ही आसानी से देखा जा सकता था।
दरअसल, मरीज की नाक में एक बेहद ही भयानक कीड़ा था। नाक में घात लगाए बैठा वो कीड़ा कोई मामूली कीड़ा नहीं था बल्कि वह एक खून चूसने वाला जीव था। जो शख्स का खून चूसकर अपना गुज़ारा चला रहा था। शख्स का इलाज करने वाले डॉक्टर तुआन ने कीड़े को बाहर निकालने का एक बड़ा ही ज़बरदस्त वीडियो भी बनाया। मरीज़ का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन पीड़ित के बारे में केवल इतना ही बताया गया है कि वह पहाड़ों पर रहता है। जो पिछले कई दिनों से अपनी नाक के साथ-साथ पूरे चेहरे में असहनीय दर्द से परेशान था।
डॉक्टर ने नाक के अंदर बैठे जीव को देखते ही उसे बाहर निकालने का निर्णय लिया। तुआन ने कीड़े को बाहर निकालने के लिए सावधानी बरती, क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही भी मरीज के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकती थी। तुआन ने मरीज की नाक से सफलतापूर्वक कीड़ा बाहर निकाल दिया। उन्होंने शख्स को निर्देश दिए कि वे धाराओं से आने वाले पानी को न पिएं। डॉक्टर ने बताया कि ऐसे पानी में ये कीड़े आ जाते हैं, जो शरीर के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। जिसके बाद वे हमारे शरीर को भारी नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे मामले में इंसान की एक छोटी सी लापरवाही की वजह से भी जान जा सकती है।
nose

ट्रेंडिंग वीडियो