scriptशख्स को पड़ रहे थे दिमागी दौरे, ऑपरेशन में निकला कीडों का जखीरा | Doctors Found more than 700 Tapewors in Mind Of A man Who eats Pork | Patrika News

शख्स को पड़ रहे थे दिमागी दौरे, ऑपरेशन में निकला कीडों का जखीरा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2019 03:19:42 pm

Submitted by:

Soma Roy

tapewors in mind : चीन का है शख्स, पीड़ित व्यक्ति का नाम झू जॉन्गफा है
pig का मांस खाने की वजह से शरीर में कीड़ों ने किया कब्जा

tapewors in mind
नई दिल्ली। एक शख्स को लगातार दिमागी दौरे पड़ रहे थे तो कभी उसकी आंखों के आगे अंधेरा छा जाता था। 46 वर्षीय वह व्यक्ति समझ नहीं पा रहा था कि आखिरकार उसके साथ हो क्या रहा है। ऐसे में वो डॉक्टर के पास गया और अपना चेकअप कराया। डॉक्टरों ने जांच की तो उनके होश उड़ गए। दरअसल शख्स के दिमाग में कीड़ों (Tapeworms) ने घर बना लिया है और ऐसा उसके pig का मांस खाने की वजह से हुआ।
घोड़े के हैं नवाबी ठाठ, बिना चाय पिए नहीं शुरू करता है काम

पीड़ित व्यक्ति का नाम झू जॉन्गफा है। वह चीन (china) का रहने वाला है। दरअसल झू के शरीर में 700 से अधिक परजीवी टेपवर्म पाए गए, जो उनके दिमाग और गुर्दे तक पहुंच चुके थे। पवर्म के अंडे पहले पेट तक पहुंचे और उसके बाद खून के जरिए पूरे शरीर में फैल गए। डॉक्टरों ने बताया कि ये टेपवर्म अधपके pig के मांस के जरिए झू के शरीर में पहुंचे थे और उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। झू टीनिएसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था, जो टेपवर्म टीनिया सोलियम संक्रमण से होती है।
झू ने बताया कि उसने एक महीने पहले pig का मांस खाया था, लेकिन वह पूरी तरह से पका था या नहीं, इसके बारे में उन्हें नहीं पता था। इस बीमारी में पीड़ित व्यक्ति को तेज सिरदर्द, आंखों के सामने अंधेरा छा जाना, दौरे पड़ना और भूलने की दिक्कत हो सकती है। झेझियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन से सम्बद्ध अस्पताल के डॉक्टर ने कीड़ों को पनपने से रोकने के लिए झू को एंटी-पैरासिटिक दवाएं दी हैं इससे लार्वा खत्म हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो