scriptशराब पीकर मरने की हालत में पहुंच गया था ये शख्स, फिर डॉक्टरों ने 5 लीटर बीयर पिलाकर ऐसे बचाई जान | doctors pump 15 cans of beer into mans stomach to save him | Patrika News
अजब गजब

शराब पीकर मरने की हालत में पहुंच गया था ये शख्स, फिर डॉक्टरों ने 5 लीटर बीयर पिलाकर ऐसे बचाई जान

शख्स की जान बचाने के लिए डॉक्टरों ने 15 कैन लगभग 5 लीटर बीयर उसके पेट में पंप की। 48 साल के इस शख्स का नाम गुयेन वैन हाट है।

Jan 22, 2019 / 04:19 pm

Neeraj Tiwari

doctors pump 15 cans of beer into mans stomach to save him

शराब पीकर मरने की हालत में पहुंच गया था ये शख्स, फिर डॉक्टरों ने 5 लीटर बीयर पिलाकर ऐसे बचाई जान

नई दिल्ली। अभी तक आपने लोगों को यही कहते सुना होगा कि अल्कोहल पीने से लीवर खराब हो जाएगा और ऐसा होने पर व्यक्ति की जान जा सकती है। लेकिन वियतनाम में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है। दरअसल, यहां पर डॉक्टर्स की एक टीम ने मरने की कगार पर पहुंच चुके एक व्यक्ति को बीयर पिला कर जिंदा कर दिया। हो सकता है एक बार को आप भी इस बात पर भरोसा न करें लेकिन हकीकत यही है कि शख्स की जान बचाने के लिए डॉक्टरों ने 15 कैन लगभग 5 लीटर बीयर उसके पेट में पंप की। 48 साल के इस शख्स का नाम गुयेन वैन हाट है।

 

एल्कोहॉल प्वॉइजनिंग का शिकार था शख्स

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यह शख्स एल्कोहॉल प्वॉइजनिंग का शिकार था। जिसके बाद उसे इलाज के लिए डॉक्टर्स के पास लाया गया। डॉक्टरों के इलाज के इस तरीके के बाद हैरानी इस बात की भी है कि क्या ऐसा हो सकता है? मतलब, बीयर किसी की जान बचा भी सकती है? दरअसल, बीयर में इथेनॉल पाया जाता है। इथेनॉल, मेथेनॉल को कम करता है। बीयर से लीवर साफ होता है और इंफेक्शन कम होता है। इसलिए डॉक्टर्स ने एक-एक घंटे में बीयर के कैन पंप करना शुरू किया और उन्होंने मरीज को लगभग 15 कैन पंप किए। जिसके बाद मरीज को होश आया।

 

लीवर ने बंद कर दिया था काम करना

48 वर्षीय गुयेन वैन हाट के खून में मेथेनॉल की मात्रा 1100 गुना से ज्यादा बढ़ गई थी। ऐसे में लीवर ने काम करना बंद कर दिया था। क्योंकि मेथेनॉल की मात्रा सीधे लीवर पर असर डालती है। हालांकि समय रहते डॉक्टरों ने इस अनोखे उपचार से गुयेन की जान बचा ली है। गुयेन को फिलहाल अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वो अपने घर हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि उनके लीवर की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

Home / Ajab Gajab / शराब पीकर मरने की हालत में पहुंच गया था ये शख्स, फिर डॉक्टरों ने 5 लीटर बीयर पिलाकर ऐसे बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो