scriptयुवक के पेट में टूथब्रश देखते ही डॉक्टरों के उड़े होश, सामने आई ऐसी चौंकाने वाली बात | doctors remove toothbrush from man stomach | Patrika News

युवक के पेट में टूथब्रश देखते ही डॉक्टरों के उड़े होश, सामने आई ऐसी चौंकाने वाली बात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2019 03:01:41 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

पेट साफ न होने पर डॉक्टर की बजाए बाबा की सलाह मानना दो युवकों को भारी पड़ गया।

omg

दो युवकों के पेट में पड़ा मिला टूथब्रश, सामने आई ऐसी चौंकाने वाली बात

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो युवक पेट में दर्द की शिकायत पर डॉक्टर के पास पहुंचे थे। जब डॉक्टर ने जांच की तो उनके होश उड़ गए। दोनों के पेट में टूथब्रश पड़ा मिला।
क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के आगरा में रहने वाले गौरव को अक्टूबर और दिल्ली निवासी आबिद को 9 दिसंबर को एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। दोनों मरीजों की समस्या एक जैसी थी। इनकी आहार नली के रास्ते पेट में ब्रश चला गया था। इससे दोनों मरीजों को पेट में तेज दर्द और खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी।
पेट की सफाई के लिए डॉक्टर नहीं, बाबा के पहुंचे युवक

दरअसल, इन दोनों युवकों ने एक बाबा की सलाह पर पेट साफ न होने पर गले तक टूथब्रश से सफाई की। एक दिन इसी के चक्कर में ब्रश पेट के अंदर चला गया जिसके बाद उनकी तकलीफ कम होने के बजाय बढ़ गई और आंतें फटने तक की नौबत आ गई। हालत गंभीर होने पर दोनों को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी कर दोनों के पेट से ब्रश निकाला।
हकीम या बाबा नहीं, डॉक्टर से कराएं इलाज

बताया जा रहा है कि दोनों युवकों का पेट साफ नहीं होता था, उन्हें कब्ज की शिकायत थी। इसके लिए वह एक बाबा के संपर्क में आए। बाबा ने पेट साफ करने के लिए उपाय बताया कि गले तक ब्रश से सफाई करो। दोनों ऐसा करने लगे, लेकिन एक दिन उनका ब्रश अंदर चला गया और पेट में जाकर अटक गया। यह मामला हर उस शख्स को पढ़ना चाहिए जो अपनी बीमारियों के लिए डॉक्टर के पास न जाकर किसी हकीम या बाबा के पास जाते हैं और इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो