scriptमालिक की जान बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गया डॉगी, हुआ कुछ ऐसा कि.… | dog fight with cobra snake to save his owner and died | Patrika News

मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गया डॉगी, हुआ कुछ ऐसा कि.…

Published: Apr 29, 2019 02:36:30 pm

डॉगी और सांप के बीच जोरदार लड़ाई हुई।
कोबरा सांप करीब पांच फुच लंबा था।
डॉगी का मालिक का किसान जिसे बचाने के लिए डॉगी सांप से भिड़ गया।

dog snake fight

मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गया डॉगी, हुआ कुछ ऐसा कि.…

नई दिल्ली। डॉगी को बहुत ही वफादार जीव माना जाता है। डॉगी और मालिक की कई ऐसी बातें और क़िस्से आपने देखे और सुनें होंगे जिनसे आपके मन में उनके लिए प्यार का भाव पैदा हुआ होगा। आज हम आपको तमिलनाडु के तंजावुर का एक मामला बताने जा रहे हैं जहां एक डॉगी अपने मालिक को बचाने के लिए पांच फुट लंबे कोबरा सांप से जाकर भिड़ गया।

भगवान शिव का ये मंदिर है बहुत अजीब, यहां पूजा करने से मिलता है श्राप!

डॉगी का मालिक नटराजन एक किसान है जो बगीचे में किसी काम से जा रहा है तभी अचानक पांच फुट लंबा कोबरा सांप झाड़ियों से निकलकर उसके सामने आ गया। सांप को देखकर नटराजन के हाथ-पैर फूल गए और उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था तभी उसका डॉगी जाकर सांप से भिड़ गया। डॉगी और कोबरा सांप का झगड़ा होता देख नटराजन घर की तरफ लाठी लेने के लिए भागा उसी दौरान डॉगी ने सांप का फन नोंच कर उसे जान से मार दिया। नटराजन वापिस लौटा तो सांप को मरा हुआ और डॉगी को खून में लथपथ देखा।

लगातार 5 साल घोड़ी, बकरी, और डॉगी से बनाते रहे संबंध, कोर्ट ने सुनाई 41 साल जेल की सजा

नटराजन ने तुरंत डॉगी को गले लगा लिया लेकिन कुछ ही देर में उसकी हालत बिगड़ने लगी और डॉगी की मौत हो गई। नटराजन अपने डॉगी की मौत पर खूब रोया और कहा कि उसकी जान आज डॉगी की वजह से भी बची है। आज अगर ये डॉगी ना होता तो सांप ने उसे मार दिया होता। जिस किसी ने भी इस डॉगी की कहानी सुनी सभी उसे देखने के लिए आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो