157 बार ड्राइविंग टेस्ट में फेल हुआ ये शख्स, लाखों रुपए खर्च करने के बाद हुआ पास

157 बार हुआ ड्राइविंग टेस्ट में फेल।
3 लाख फीस खर्च करने के बाद हुआ पास।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 14 Jan 2021, 01:57 PM IST

नई दिल्ली। कहते है ना.. कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती। इस वाकय को इंग्लैंड में रहने वाले एक बंदे ने सच कर दिखाया है। अकसर देखा जाता है कि कई लोग ड्राइविंग टेस्ट में फेल हो जाते है। कोई एक बार हो जाता है, कुछ लोग पांच से दस बार फेल हो जाते है। लेकिन इंग्लैंड के एक बंदे 157 बार फेल हो चुका है। इतना सब कुछ होने के बाद भी बंदे ने हार नहीं मानी। अब 158वीं बार में उसने ये टेस्ट पास किया है।


यह भी पढ़े :— इस रेगिस्तान में दफन है कई रहस्य: एलियन कनेक्शन, विशालकाय नीली आंख, सफेद मोटी बर्फ की चादर

3 लाख रुपए किए खर्च
सोशल मीडिया पर इस बंदे को लेकर लोग कह रहे है कि सफलता नहीं मिलते तक कोशिश करते रहना चाहिए। इंग्लैंड के इस शख्स ने 157 बार फेल होने के बाद ड्राइविंग टेस्ट पास किया। ये शख्स शायद दुनिया के सबसे खराब ड्राइवर की लिस्ट में शामिल होना चाह रहा है क्योंकि इसने महज थ्योरी टेस्ट ही 157 बार दिया। इंग्लैंड का ये अनजान मेल ड्राइवर आखिरकार 158 वें अटेम्प्ट में टेस्ट क्लियर करने में सफल रहा। उन्होंने बार.बार टेस्ट पास करने के लिए 3,000 पाउंड यानी करीब 3 लाख रुपए खर्च किए।

यह भी पढ़े :— अनोखा मंदिर! दर्शन मात्र से इंसान को मिलता है मोक्ष, दूर दूर से आते है लोग

एक महिला ने दिया था 117 बार टेस्ट
आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि ऐसा करने वाला सिर्फ ये ही शख्स अकेला नहीं है। ड्राइविंग एंड व्हीकल स्टैंडर्ड्स एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला है कि इंग्लैंड में अबतक सबसे खराब परफॉरमेंस एक महिला की रही है। जिसने 117 बार थ्योरी टेस्ट दिया है और अभी तक इसे पास नहीं किया है। तीसरे नंबर पर एक 48 साल की महिला थी जो आखिरकार अपने 94 वें प्रयास में पास हुई।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned