इंश्योरेंस कंपनी को नहीं हुआ शख्स की मौत पर यकीन तो परिजन लाश लेकर पहुंच गए दफ्तर, लेकिन फिर....

  • लाश लेकर ऑफिस पहुंच गए परिजन
  • इंश्योरेंस कंपनी ने मौत का मांगा प्रमाण

By: Prakash Chand Joshi

Published: 27 Nov 2019, 05:02 PM IST

नई दिल्ली: हम अगर कोई जीवन बीमा ( Life Insurance ) लेते हैं, तो उसके पीछे एक सीधा सा मतलब होता है कि बीमा लेने वाले के परिवार वालों को किसी तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े। लेकिन क्या ये सब इतना आसान होता है? क्या बीमा कंपनियों से पैसा आसानी से मिल जाता है? ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला इन दिनों चर्चा में है।

ins2.png

मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से की शादी, लेकिन अब पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका (South Africa ) में एक इंश्योरेंस कंपनी ने बीमा देने से इंकार किया तो परिजन लाश लेकर दफ्तर ही पहुंच गए। खबरों के अनुसार, 7 नवंबर को 46 साल के सिफिसो जस्टिस म्हेल्गो की मौत हो गई। इसके बाद जब परिजन इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस में गए, तो कंपनी ने सिफिसो की मौत को मानने के लिए तैयार ही नहीं थे। कंपनी की तरफ से परिजनों को कहा गया कि मौत को साबित किया जाए। ऐसे में परिजन लाश को लेकर ऑफिस पहुंच गए। परिवार वालों के लिए ये पल कैसा रहा होगा, ये हम नहीं समझ सकते।

ins1.png

वहीं इसके बाद ये मामला चर्चा में आ गया। लोगों ने इंश्योरेंस कंपनी को जमकर लताड़ा। उनकी इस हरकत पर हर कोई कंपनी को कोस रहा है। वहीं जब मामल चर्चा में आया तो कंपनी ने अपनी तरफ से बयान जारी किया। बयान में कंपनी की तरफ से कहा गया कि 'ये अधिक अस्थिर करने वाला मामला रहा। हम इस कठिन समय के दौरान परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हैं। हम पुष्टि कर सकते हैं कि दावे का भुगतान कर दिया गया है। मामले की संवेदनशील देखते हुए हम परिवार के साथ सीधे जुड़े रहेंगे।' बयान चाहे कुछ भी हो, लेकिन ये मामला हर किसी को दुख दे रहा है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned