डिलीवरी कराने के बाद डॉक्टरों को पता चली महिला की ऐसी भयानक सच्चाई, लेबर रूम में ही बेहोश गया स्टाफ

डिलीवरी कराने के बाद डॉक्टरों को पता चली महिला की ऐसी भयानक सच्चाई, लेबर रूम में ही बेहोश गया स्टाफ

Sunil Chaurasia | Publish: Sep, 16 2018 10:41:10 AM (IST) अजब गजब

डॉक्टरों ने मरीज के पिछले ट्रीटमेंट और दवाइयों का ब्योरा जानने के लिए उसके परिजनों से हेल्थ रिपोर्ट की मांग की, ताकि वे उन्हीं के आधार पर दूसरी दवाइयां दे सकें।

नई दिल्ली। बीते गुरूवार को गाज़ियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिला अस्पताल में एक गर्भवती महिला को भर्ती कराया गया। महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी, जिसकी वजह से अस्पताल के स्टाफ ने उसे सीधा लेबर रूम में शिफ्ट कर दिया। लेबर रूम में लाने के बाद स्टाफ ने मरीज से जुड़ी कुछ ज़रूरी औपचारिकताओं को पूरा किया और डिलीवरी करा दी, महिला ने एक बेटे को जन्म दिया।

महिला की सफलतापूर्ण डिलीवरी कराने के बाद डॉक्टरों ने मरीज के पिछले ट्रीटमेंट और दवाइयों का ब्योरा जानने के लिए उसके परिजनों से हेल्थ रिपोर्ट की मांग की, ताकि वे उन्हीं के आधार पर दूसरी दवाइयां दे सकें। डॉक्टरों द्वारा रिपोर्ट मांगते ही परिजनों ने बताया कि महिला HIV पॉज़िटिव है। महिला के परिजनों की ये बात सुनते ही अस्पताल के स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई, जानकारी के मुताबिक मरीज के HIV पॉज़िटिव होने की बात सुनते ही अस्पताल की तीन महिला स्टाफ बेहोश हो गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला के परिजनों ने मरीज को भर्ती कराते वक्त डॉक्टरों से ये बात छिपाई थी। बता दें कि यदि अस्पताल में कोई HIV पॉज़िटिव महिला की डिलीवरी होती है तो स्टाफ ऐसी स्थिति में एक खास तरह का सुरक्षा किट पहनता है। जिससे वे पूरी तरह से सुरक्षित रहें। हालांकि अस्पताल के सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी ने स्टाफ के बेहोश होने की बात को गलत बताया है। दीपा ने कहा कि डिलीवरी के समय स्टाफ ने ग्लव्स पहन रखे थे। लेकिन फिर भी, महिला की डिलीवरी में शामिल हुए सभी स्टाफ को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया।

फिलहाल जच्चा औऱ बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। मरीज को अस्पताल के आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया है। स्टाफ ने बताया कि मरीज के HIV पॉज़िटिव की बात सुनते ही वहां दहशत जैसा माहौल बन गया। उन्हें डर है कि महिला का संक्रमित खून उनमें न प्रवेश कर गया हो। स्टाफ की मानें तो इतना कुछ होने के बाद भी परिजन महिला की हेल्थ रिपोर्ट नहीं दिखा रहे थे। लेकिन उन्हें काफी सख्ती से कहा तो उन्होंने रिपोर्ट दिखाई, जिसमें महिला के HIV पॉज़िटिव होने की पुष्टि हुई थी।

Ad Block is Banned