scriptयह व्यक्ति पिछले 7 साल से खा रहा है सिर्फ नूडल्स, वजह आपको कर देगी इमोशनल | Father eating noodles from last 7 years | Patrika News

यह व्यक्ति पिछले 7 साल से खा रहा है सिर्फ नूडल्स, वजह आपको कर देगी इमोशनल

Published: Sep 06, 2017 12:42:00 pm

चीन के हुबेई क्षेत्र के एक पिता इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। दिल को छू लेने वाला यह मामला हाल ही सामने आया

dad eating noodles

dad eating noodles

 चीन के हुबेई क्षेत्र के एक पिता इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। दिल को छू लेने वाला यह मामला हाल ही सामने आया। यहां वुहान में एक पिता अपनी बेटी के लिए पिछले सात साल से केवल नूडल्स और स्टीम बन पर ही जिंदा हैं। उन्होंने पिछले 7 सालों में कोई नया व्यंजन टेस्ट नहीं किया है। आखिर पिता की ऐसी क्या मजबूरी है कि वह अच्छा खाना भी नहीं खा सकता। खैर इस कहानी को पढऩे के बाद आप भी इस पिता के जज्बे को सलाम करेंगे।
49 साल के होउ यनवेई स्ट्रीट क्लीनर हैं और उन्हें स्पोर्ट्स में काफी रुचि है। एक चीनी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि – मेरी 11 साल की बेटी है। उसका निक नेम Xinxin है और चार साल की उम्र से ही उसे जिमनास्ट में काफी दिलचस्पी है, लेकिन मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं कि उसे सारी सुविधाएं दे सकूं।
उन्होंने बताया – कई साल पहले मेरा तलाक हो गया था और गरीबी के कारण मैं अपनी बेटी के साथ एक छोटे से घर में रहता हूं। मेरे एक महीने की आमदनी दो हजार यूआन है, जिसमें से तीन सौ यूआन तो घर के किराए में ही चले जाते हैं। इसलिए मैं अपनी जरूरतों पर कटौती करके, बेटी के लिए पैसे बचा रहा हूं। उन्होंने बताया कि वो अपने ऊपर हर दिन 10 यूआन से ज्यादा खर्च नहीं करते और पिछले 7 सालों से वो करीब दो टन नूडल्स खा चुके हैं।
होउ ने बताया कि उनका एक ही सपना है कि उनके बेटी नेशनल जिमनास्ट टीम के लिए खेले। इसके लिए उन्हें जो भी करना पड़ेगा वो करने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि पिछले पांच साल से उनकी बेटी वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन में पढ़ाई और ट्रेनिंग कर रही है। उन्होंने बताया कि बेटी की ट्यूशन फीस सालाना 14 हजार यूआन है, जबकि डे-टू-डे एक्सपेंसेस पर तीन हजार यूआन होता है। होउ का कहना था कि जिस दिन से उनकी बेटी ने जिमनास्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी उस दिन से उन्होंने अपने ऊपर पैसे खर्च करना बंद कर दिया। अब वो सिर्फ अपने बेटी को बेहतर जिमनास्ट बनकर एक अच्छी जिंदगी देना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो