scriptगुंडों को पैसे देकर इस पिता ने अपने 3 साल के बेटे पर तेज़ाब डालने की रची साजिश, कोर्ट में बताई वजह तो… | Father found guilty of plotting acid attack on 3 year old son | Patrika News

गुंडों को पैसे देकर इस पिता ने अपने 3 साल के बेटे पर तेज़ाब डालने की रची साजिश, कोर्ट में बताई वजह तो…

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 04:24:19 pm

Submitted by:

Priya Singh

लंदन के रहने वाले एक शख्स को हुई 16 साल की सजा
5 अन्य लोगों को ठहराया गया दोषी
पत्नी को साबित करना चाहता था गैर जिम्मेदार

Father found guilty of plotting acid attack on 3 year old son

गुंडों को पैसे देकर इस पिता ने अपने 3 साल के बेटे पर तेज़ाब डालने की रची साजिश, कोर्ट में बताई वजह तो…

नई दिल्ली। लंदन के रहने वाले एक शख्स को 16 साल की जेल हुई है। इसका अपराध ऐसा था जिसके बारे में जान आपकी रूह कांप जाएगी। इस शख्स को अपने 3 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला करवाने की साजिश में गिरफ्तार किया गया है। हैरान कर देने वाली बात है कि इस पिता ने अपने बच्चे के साथ ऐसी हरकत करने की सोची। दिल दहला देने वाली इस घटना में यह बाप अपने फर्ज से बचने के लिए सिर्फ 3 साल के बच्चे पर तेज़ाब से हमला करवाने की कोशिश में था।

यह भी पढ़ें- सगे मां-बाप ने छोड़ा तो इस दम्पत्ति ने अपनाया, लावारिस बच्चों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं ये

ब्रिटेन की अदालत ने इस शख्स को 16 साल जेल की सजा सुनाई है। मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले 40 वर्षीय इस पिता के साथ 5 अन्य लोगों को दोषी ठहराया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह यह साबित करना चाहता था कि बच्चे की मां उसका अच्छे से ख्याल नहीं रख सकती।

यह भी पढ़ें- यहां चूहों ने दिया सनसनीखेज घटना को अंजाम, जानकर लोग हैं हैरान

अपनी पत्नी को गैर जिम्मेदार साबित करने के लिए इस शख्स ने 5 लोगों के साथ मिलकर अपने ही बच्चे पर एसिड अटैक कराने की सोची। मध्य इंग्लैंड के वॉल्वरहैम्प्टन का रहने वाला यह पिता एक टैक्सी ड्राइवर है। इस कलयुगी पिता ने यह भयानक कदम इसलिए उठाने की सोची ताकि उसे कुछ समय तक और अपने बेटे की कस्टडी मिल सके। बता दें कि 2016 में दोषी की पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। जिसके बाद उसके बेटे को मां के पास रहने की इजाजत मिली। इसी बात से दोषी को दिक्कत हुई और अपने बेटे को पाने के लिए उसने यह घिनौना कदम उठाया।

ट्रेंडिंग वीडियो