scriptबेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहता है ये दिव्यांग पिता, पैसों के लिए अपनी किडनी बेचने को भी है तैयार | father wants to sell his kidney to provide good education to his son | Patrika News

बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहता है ये दिव्यांग पिता, पैसों के लिए अपनी किडनी बेचने को भी है तैयार

Published: Jun 23, 2019 03:02:32 pm

बेटे को अच्छी Education दिलाने के लिए किडनी बेचने को तैयार है जयेश पटेल।
Accident में आंखों की रोशनी गवां चुकें हैं जयेश पटेल।
परिवार का पालन-पोषण की ज़िम्मेदारी संभालती हैं जयेश की पत्नी।

बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहता है ये दिव्यांग पिता, पैसों के लिए अपनी किडनी बेचने को भी है तैयार

बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहता है ये दिव्यांग पिता, पैसों के लिए अपनी किडनी बेचने को भी है तैयार

नई दिल्ली। पिता और औलाद का रिश्ता कितना भावनात्मक होता है इसे किसी प्रमाण की आवश्यकता नही हैं। मां-बाप अपनी संतान के लिए उनकी इच्छा को पूरा करने के लिए अपना जीवन खत्म कर देते हैं। सारी जिंदगी अपने परिवार के भरण-पोषण में जुटे रहते हैं। पिता और बेटे के रिश्ते से जुड़ा एक ऐसा ही अनोखा मामला हम आपको बताने जा रहे हैं। एक पिता जो अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। मामला गुजरात ( Gujrat ) के सूरत ( Surat ) का है जहां के रहने वाले जयेश पटेल ( Jayesh patel ) अपने बेटे की पढ़ाई के लिए पैसा जुटाने के लिए अपनी किडनी तक बेचने को तैयार हैं।

कछुए के नहीं थे पैर, डॉक्टरों ने पहिए लगाकर बनाया उसे फिट

gujrat father

जयेश पटेल ने साल 1995 में ग्रेजुएशन ( Graduation )की थी और नौकरी की तलाश में थे उसी दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया जिसमें उन्हे अपनी आंखों की रोशनी गंवानी पड़ गई। परिवार के जीवन यापन की ज़िम्मेदारी जयेश की पत्नी के ऊपर आ गई। परिवार में आर्थिक समस्याएं रहने लगी फिर भी दिव्यांग जयेश ने अपने बेटे को अच्छी शिक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास किया।

जयेश के बेटे ने हाईस्कूल में 91 फीसदी अंक हासिल किए जिसके बाद वो अपने बेटे को साइंस साइड दिलाकर डॉक्टर ( Doctor ) बनाना चाहते हैं। लेकिन आर्थिक हालात ठीक ना होने की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा। जयेश कहते है कि परिवार आर्थिक तौर पर कमज़ोर है और उनकी आंखों की रोशनी ना होने की वजह से पूरे परिवार की जिम्मेदार उनकी पत्नी संभालती हैं ऐसे में उनके पास किडनी बेचने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। जयेश कहते है कि वो अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहते हैं और उसे डॉक्टर बनाने का सपना पूरा करना चाहते हैं जिसके लिए वो अपनी किडनी बेचने के लिए भी तैयार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो