अपने मरीजों को धोखा देता था यह सनकी डॉक्टर, अंतिम सांस लेते समय किया था ऐसा खुलासा

अपने मरीजों को धोखा देता था यह सनकी डॉक्टर, अंतिम सांस लेते समय किया था ऐसा खुलासा

Priya Singh | Publish: Apr, 15 2019 02:07:06 PM (IST) अजब गजब

  • आईवीएफ के जरिए अपने मरीजों के साथ धोखा करता था डॉक्टर
  • बन चुका है 49 बच्चों का पिता
  • डॉक्टर ने अपनी अंतिम सांस लेते समय कबूल की थी ये बात

नई दिल्ली। नीदरलैंड का एक डॉक्टर 49 बच्चों का पिता है। यह बात जब सामने आई तो सब हैरान रह गए। बता दें कि जेन करबैट नाम का यह डॉक्टर अपने मरीजों से धोखा करता था। जैसा की आप जानते हैं कि आज के समय में कई महिलाएं हैं जो मां बनने के लिए नई तकनीक आईवीएफ ( In Vitro Fertilisation ) का सहारा लेती हैं। नीदरलैंड ( Netherlands ) के रॉटेरडम में भी कई महिलाओं ने आईवीएफ के जरिए मां बनने के लिए डॉक्टर जेन करबैट से संपर्क किया। जेन करबैट अपने मरीजों के साथ धोखा करता था। वह डोनर के स्पर्म से अपना स्पर्म बदलकर उसे आईवीएफ तकनीक के लिए इस्तेमाल करता था।

fertility doctor

नीदरलैंड में डॉक्टर के इस धोखे का खुलासा तब हुआ जब 'डिफेंस फॉर चिल्ड्रन' नाम के एक संगठन ने आईवीएफ ( IVF ) के जरिए पैदा हुए बच्चों का डीएनए टेस्ट ( dna ) करवाया। इस डीएनए टेस्ट में पता चला कि करबैट 49 बच्चों का पिता है। बता दें कि साल 2009 में डॉक्टर करबैट के क्लिनिक को अनियमितता की वजह से बंद कर दिया गया था। साल 2017 में करबैट ने अपनी अंतिम सांस लेते समय यह बात कबूली थी जिसके बाद लोग हैरान रह गए। एक डच कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद फरवरी में यह मामला सार्वजनिक हुआ।

doctor accused of illegally using his own sperm

89 साल की उम्र में करबैट ने यह बात कबूल की थी कि वह 60 बच्चों का पिता है। डॉक्टर करबैट की मौत के बाद कोर्ट ने फैसला दिया कि उसके डीएनए सैम्पल्स पीड़ित बच्चों के डीएनए से मैच कराए जाएं। 'करबैट के बच्चों' को न्याय मिलने में समय लगने की वजह से उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया गया। डिफेंस फॉर चिल्ड्रन संगठन का कहना है कि संभावना है कि करबैट 49 से ज्यादा बच्चों का पिता हो सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned