दुनिया की सबसे 'खतरनाक चिड़िया' ने ली अपने मालिक की जान, लोग हुए हैरान

दुनिया की सबसे 'खतरनाक चिड़िया' ने ली अपने मालिक की जान, लोग हुए हैरान

Priya Singh | Publish: Apr, 15 2019 01:05:07 PM (IST) अजब गजब

  • कैसोवरी नाम के पक्षी होते हैं खतरनाक
  • फ्लोरिडा के रहने वाले एक व्यक्ति की इस पक्षी ने ली जान
  • क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी में पाया जाता है ये पक्षी

नई दिल्ली। बीते दिन फ्लोरिडा ( Florida ) में एक व्यक्ति की हत्या एक पक्षी ने कर दी। पक्षी वैज्ञानिकों का कहना है कि यह पक्षी बेहद खतरनाक है। कैसोवरी नाम के इस पक्षी ने फ्लोरिडा में अपने मालिक की जान ले ली। एक ऑस्ट्रिच ( ostrich ) की तरह कैसोवरी ( Cassowary ) भी उड़ नहीं पाता है। बता दें कि ज़ू में काम करने और पक्षियों का ध्यान रखने वाले 75 वर्षीय मार्विन हजोस बीते दिन अपने खेत में घायल अवस्था में मिले। हजोस जब बेहोश हुए तो उन्होंने बताया कि उनपर कैसोवरी ने हमला किया है। हजोस जब मिले तो वह गंभीर रूप से घायल थे। उन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Cassowaries

हजोस की मौत के बाद वन अधिकारी उन परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं जिनकी वजह से उनकी मृत्यु हुई। हजोस की मंगेतर का कहना है कि 'वे वह करते हुए मरे जिससे उन्हें बेहद प्यार था।' अधिकारियों का कहना है कि जिस पक्षी ने हजोस पर हमला किया था उसे सुरक्षित पकड़ लिया गया है। बता दें कि कैसोवरी नाम के इस पक्षी की बिक्री, सार्वजनिक प्रदर्शनी या कब्जे के लिए एक खास परमिट की आवश्यकता होती है।

Florida man was killed by bird

मूल रूप से क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी में पाई जाने वाली इस चिड़िया की प्रजाति को ऑस्ट्रिच का दूर का रिश्तेदार कहा जा सकता है। करीब 200 पाउंड के इस पक्षी को फल खाना बेहद पसंद है। लेकिन यह जल्दी आक्रामक भी हो जाते हैं इसलिए लोगों को हिदायत दी जाती है कि वे इससे दूरी बनाए रखें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned