script

चार साल का बच्चा अपनी ही जमानत कराने पहुंचा कोर्ट, जज के माथे पर आया पसीना

Published: Dec 02, 2018 12:39:30 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

चार साल का बच्चा अपनी ही जमानत कराने कोर्ट पहुंच गया। इसे देखकर सब लोग हैरान रह गए। वहीं कोर्ट में बैठे जज की भी परेशानी तब बढ़ गई, जब बच्चा कटघरे में खड़ा होकर रोने लगा।

Four year old child arrives in court for bail

चार साल का बच्चा अपनी ही जमानत कराने पहुंचा कोर्ट, जज के माथे पर आया पसीना

नई दिल्ली। दुनियाभर में आए दिन अजीबो-गरीब मामले देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी जिले के महाराजगंज से सामने आया है। यहां पर एक चार साल का बच्चा अपनी ही जमानत कराने कोर्ट पहुंच गया। इसे देखकर सब लोग हैरान रह गए। वहीं कोर्ट में बैठे जज की भी परेशानी तब बढ़ गई, जब बच्चा कटघरे में खड़ा होकर रोने लगा।
शख्स ने जान बूझकर पत्नी को चढ़ाया HIV संक्रमित सलाइन, तलाक देने के लिए अपनाया ये खौफनाक तरीका

इसके बाद कोर्ट में मौजूद लोगों ने बच्चे को शांत कराने के लिए मिठाई दी, तब जाकर बच्चा शांत हुआ। दरअसल, इस सारी घटना के पीछे यूपी पुलिस का कारनामा था। कुछ दिनों पहले पुलिस ने चार साल के बच्चे के खिलाफ इलाके में शांति भंग करने का मामला दर्ज किया था और फिर इसे एसडीएम के पास भेज दिया। जहां से चार वर्षीय सरफराज को नोटिस भेज दिया गया।
जानकारी के अनुसार बारावफात के दिन निकले जुलूस से इलाके में विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को मामले में मध्यस्थता करनी पड़ी और चार वर्षीय सरफराज समेत 22 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 107/16 के तहत मामला दर्ज करना पड़ा। इस पूरे मामले में पुलिस की जमकर किरकिरी हुई। वहीं सरफराज के नाम से नोटिस आने के बाद परिवार और गांव के लोग दंग रह गए।
मां के साथ पहुंचा था कोर्ट

बाद में चार वर्षीय सरफराज अपनी मां के साथ जमानत के लिए कोर्ट पहुंचा और वहीं पर रोने लगा। जहां पर उसे मिठाई खिलाकर लोगों ने चुप कराया और उसे ढाढस बंधाया। वहीं मामले की सुनवाई कर रहे जज भी थोड़ी देर के लिए चार वर्षीय मासूम को देखकर हैरान रह गए। वहीं अब सरफराज के परिजनों और ग्रामीणों की मांग है कि गतली करने वाले संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कर्रवाई की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो