4 साल की उम्र में 5 बार जेल की हवा खा चुकी है ये बच्ची, जुर्म है चौंकाने वाला

Vineet Singh

Publish: May, 18 2018 02:13:37 PM (IST)

Weird News
4 साल की उम्र में 5 बार जेल की हवा खा चुकी है ये बच्ची, जुर्म है चौंकाने वाला

क्या आपने सुना है कि किसी बच्ची को को भी जेल जाना पड़ा हो।

नई दिल्ली: मुजरिम चाहे कितना भी चालाक क्यों ना हो, उसे कभी ना कभी जेल की हवा जरूर खानी पड़ती है। मुजरिमों को पकड़ने के लिए पुलिस भी दिन रात एक कर देती है। इन मुजरिमों में पुरुषों के साथ कई महिलाएं होती हैं। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग जेल की व्यवस्था की जाती है। लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी बच्ची को को भी जेल जाना पड़ा हो। अगर नहीं सुना है तो आज हम आपको ऐसी बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जो 4 साल की उम्र में 6 बार जेल जा चुकी है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस बच्ची का जुर्म क्या था जो इसी 5 बार जेल जाना पड़ गया क्योंकि आमतौर पर बच्चों को जेल की बजाय बाल सुधार गृह भेजा जाता है जहां पर उनको सुधारा जाता है। लेकिन इस बच्ची के साथ ऐसा नहीं किया गया और उसे बाकी की महिला कैदियों के साथ ही जेल जाना पड़ा था और वो भी 5 बार।

यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा का है जिसमें इस बच्ची को जेल जाना पड़ा था लेकिन हम आपको बता दें कि इस बच्ची ने कोई अपराध नहीं किया था। दरअसल इस बच्ची को अपनी मां की वजह से जेल जाना पड़ा है। इस बच्ची की मां चोरी के गैंग में काम करती है और वो जब भी चोरी के किसी मामले में अरेस्ट की जाती है उसके साथ उसकी मासूम बेटी को भी जेल जाना पड़ता है।

दरअसल इस बच्ची की मां चोरों के गिरोह की सरगना है जिसका नाम रेशमा है। रेशमा ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देती थी और जब भी किसी मामले में यह महिला पकड़ी जाती है तब वो अपने साथ अपनी 4 साल की बच्ची को भी जेल ले जाती थी। यही वजह है कि इतनी छोटी उम्र में ये बच्ची 5 बार जेल का मुंह देख चुकी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned