scriptसऊदी अरब में महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को लगाया गले, फिर मिली चौंकाने वाली सजा | Girl arrested for hugging singer at live concert in saudi arabia | Patrika News
अजब गजब

सऊदी अरब में महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को लगाया गले, फिर मिली चौंकाने वाली सजा

सऊदी अरब में एक महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान एक महिला ने पुरुष सिंगर को गले लगा लिया।

Jul 15, 2018 / 03:00 pm

Vinay Saxena

saudi arabia

सऊदी अरब में महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को लगाया गले, फिर मिली चौंकाने वाली सजा

नई दिल्ली: सऊदी अरब में एक महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान एक महिला ने पुरुष सिंगर को गले लगा लिया। घटना के तुंरत बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सऊदी के पश्चिमी शहर तैफ में शुक्रवार को एक फेस्टिवल के दौरान गायक माजिद अल-मोहंदिस कार्यक्रम पेश कर रहे थे, तभी एक महिला मंच पर पहुंची और माजिद को गले लगा लिया।
महिला पर चलाया जाएगा सरकारी मुकदमा

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि महिला को सुरक्षाकर्मी मशक्कत करके गायक से छुड़ाकर अपने साथ ले गए। मक्का पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, महिला को हिरासत में रखा गया है। उसके खिलाफ जांच की जा रही है। उसपर कानून आपराधिक उत्पीड़न के तहत सरकारी मुकदमा चलाया जाएगा। बता दें, सऊदी अरब में महिलाओं को किसी गैर पुरुष के साथ सार्वजनिक जगहों पर मिलने की इजाजत नहीं है। वहीं, गायक मोहन्दिस की प्रिंस ऑफ अरब सिंगिंग की वेबसाइट ने मामले में कमेंट करने से इंकार कर दिया है। हालांकि, घटना के दौरान ईरानी मूल के सऊदी सिंगर ने अपने कॉन्सर्ट को पूरा किया।
सऊदी अरब में महिलाआें के लिए हैं एेसे सख्त कानून

बता दें, सऊदी अरब में शराबबंदी, शालीन कपड़े पहनने और महिलाओं को लेकर सख़्त नैतिकता क़ानून है। इस देश में सार्वजनिक समारोह में महिलाओं के शामिल होने के कड़े नियमों में पिछले साल क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक के बाद एक कई सुधार किए हैं। पिछले साल शुरू किए गए विजन 2030 के तहत तेल पर निर्भर इस अर्थव्यवस्था का सांस्कृतिक और मनोरंजन गतिविधियों पर घरेलू खर्च 2.9% से बढ़ाकर 6% करने का लक्ष्य रखा गया है। महिलाओं को कंसर्ट और फुटबॉल मैच देखने की पहली बार इजाजत दी गई। साथ ही दिसंबर के महीने में पहली बार महिला गायिका, लेबनान की स्टार हिबा तावाजी का कंसर्ट का आयोजन किया गया।

Home / Ajab Gajab / सऊदी अरब में महिला ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को लगाया गले, फिर मिली चौंकाने वाली सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो