script16 साल की इस लड़की ने ऐसी जगह पर बनवा लिया टैटू, अब जिंदगी भर नहीं चल पाएगी | Girl got tattoo done on breast no longer doing leg work | Patrika News

16 साल की इस लड़की ने ऐसी जगह पर बनवा लिया टैटू, अब जिंदगी भर नहीं चल पाएगी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 01:16:58 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

टैटू हमारे शरीर के लिए हो सकता है हानिकारक
इस लड़की को मिली इतनी बड़ी सजा

tattoo

नई दिल्ली: आज के दौर में लोग फैशन का काफी ख्याल रखते हैं। इसके लिए वो कई तरह का मेकअप और नए-नए कपड़े पहनते हैं वो भी डिजाइन वाले। इसी कड़ी में एक और चीज है जो आजकल के युवा काफी करवाते हैं और वो है टैटू बनवाना। लेकिन क्या टैटू ( tattoo ) बनवाना हमारे शरीर के लिए सही है? क्योंकि एक 16 साल की लड़की को टैटू बनवाने की काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

tattoo2.png

इस लड़की के पूरे शरीर में हैं टैटू, लेकिन जब आंख में बनाया तो चुकानी पड़ी ये बड़ी कीमत…

टैटू ने कर दी जिंदगी बर्बाद

दरअसल, कोलंबिया की रहने वाली 16 साल की लूसिया ने फैशन के लिए अपनी राइट ब्रेस्ट पर टैटू बनवाया था। लेकिन शायद इस लड़की को भी पता नहीं था कि ये टैटू उसकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए काफी है। इस टैटू की वजह से लड़की को भयानक इंफेक्शन हो गया था। शुरूआत में तो ये टैटू लूसिया के लुक को शानदार बना रहा था, लेकिन एक दिन जब लूसिया बीमार हुई तो डॉक्टर ने उनका चेकअप किया। जिससे पता चला कि उसने जहां टैटू खुदवाया था वो ब्रेस्ट अभी भयानक इन्फेक्शन का शिकार हो गया है।

tattoo1.png

बच्चे को खो दिया

डॉक्टर ने कहा कि अब सर्जरी करके ही इलाज किया जाएगा। सबसे हैरानी वाली बात ये थी कि जब इस इंफेक्शन के बारे में पता चला तब लूसिया मां बनने वाली थी। ऐसे में डॉक्टर ( Doctor ) ने इंफेक्शन से बने लिक्विड को प्रभावित एरिया से निकालकर इलाज किया। इलाज के बाद लूसिया की समस्या ज्यादा बढ़ गई और वो अपेंडिक्स का शिकार हो गई थी। इस रोग के चलते लूसिया मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी. साथ हि साथ ज्यादा ट्रीटमेंट और दवाओं के चलते लूसिया ने मिसकैरेज के कारण अपने बच्चे को खो दिया।

tattoo3.png

खुद बताया इस घटना को

लूसिया ने अपने साथ हुई इस दर्दनाक घटना को खुद सोशल मीडिया पर बताया। उन्होंने बताया कि टैटू से हुए इंफेक्शन के बैक्टीरिया ने उनके स्पाइनल कॉर्ड को भी प्रभावित किया, इसके कारण अब वो जिंदगी भर नहीं चल पाएगी। ऐसे में लूसिया के पास अब व्हीलचेयर का सहारा लेने के अलवा और कोई ऑप्शन नहीं बचा है। लूसिया लोगों को सावधान करते हुए कहती हैं कि टैटू बनवाने से क्या सजा भुगतनी पड़ती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो