script

आम लोगों के बस की बात नहीं है इस डिश को चखना, कीमत है सोच से परे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 10:06:07 am

Submitted by:

Priya Singh

न्यू यॉर्क सिटी के एक रेस्टोरेंट में मिल रही है कीमती डिश
गोल्ड चिकन विंग्स के नाम से है मशहूर
24 कैरेट सोने से बनी ये डिश है लगभग 70 हज़ार रुपए की

Gold Chicken Wings With worth 1000 dollars

आम लोगों के बस की बात नहीं है इस डिश को चखना, कीमत है सोच से परे

नई दिल्ली। दुनिया में क्या-क्या हो रहा है इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। इंसान अपना पेट पालने के लिए ही सारी जद्दोजहद कर रहा है। कई लोग जहां दो वक्त की रोटी के मोहताज है वहीं सात समंदर पार ऐसा खाना मिलता है जिसकी कल्पना एक आम इंसान नहीं कर सकता। न्यूयॉर्क सिटी ( New York City ) में ( The Ainsworth NYC ) नाम का एक रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों को लगभग 70 हज़ार की डिश पेश कर रहा है। फूडगॉड FoodGod नाम से मशहूर एक शख्स ने इस डिश को तैयार किया है। इस डिश में चिकन विंग्स ( chicken wings ) पर असली सोने की परत चढ़ाई जाती है।

इस गुड़िया पर था प्रेत का साया! लोग कहते हैं- उसका ज़िक्र करने से आती थी आफत, जानें क्या है सच्चाई

Gold Chicken Wings

शुरुआत में मामूली सी दिखने वाली इस डिश पर असली सोने का पानी डाला जाता है। एक बार डिश के पक जाने के बाद उसपर असली सोने का पाउडर छिड़का जाता है। 24 कैरेट ( 24 Karat gold d ) सोने से बनी ये डिश रातों-रात मशहूर तब हो गई जब न्यूयॉर्क सिटी के मशहूर रेस्टोरेंट The Ainsworth ने इसे अपने मेनू में इसे जगह दी।

कैलाश पर्वत की यह खास ऊर्जा रोक देती है पर्वतारोहियों के कदम, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

डिश को बनाने की विधि

इस डिश को 12 घंटे नींबू और बे लीफ के पानी में भिगोकर रखा जाता है। इसके बाद चिकेन विंग्स को अदरक और मिर्च में मैरीनेट किया जाता है। तीसरे चरण में चिकेन विंग्स को बेक और फ्राई किया जाता है। अब इसे 24 कैरेट सोने के पानी भिगोया जाता है। सबसे आखिरी चरण में इसपर 24 कैरेट गोल्ड डस्ट डालकर इसे ग्राहकों को पेश किया जाता है।

Gold Chicken Wings With worth 1000 dollars
यह डिश है कीमती

इस डिश की कीमत की बात करें तो यह 1000 डॉलर ( लगभग 70 हज़ार रुपए) की है। एक प्लेट में लगभग 5 चिकेन विंग आते हैं जिसमें 200 डॉलर का सोना चढ़ा होता है। इस डिश को बनाने वाले का कहना है कि सोने का कोई स्वाद नहीं होता इसे बस सजावट के लिए डिश पर लगाया गया है।

https://twitter.com/foodgod?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो