scriptअगर आपके पास है 1 रुपए का ये सिक्का तो घर बैठे कमा सकते हैं 25 लाख रुपए | Good news! One rupee coin can help you earn Rs 25 Lakh, here's how | Patrika News

अगर आपके पास है 1 रुपए का ये सिक्का तो घर बैठे कमा सकते हैं 25 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 01:30:51 pm

क्या आपको पता है कि 1 रुपए का सिक्का आपको बना सकता हैं लखपति। नहीं तो हमारे इस आर्टिकल में जानें….
 

one_pupee.jpg

अगर आप कोरोना काल में कोई कामकाज नहीं कर रहे हैं और घर पर बैठे हैं तो आपके लखपति बनने के पूरे-पूरे चांस हैं, बशर्ते आपके पास 1 रुपए का वो सिक्का होना चाहिए जो आपकी किस्मत पलट दे। अगर आपके पास लगभग 100 साल पुराना 1 रुपए का सिक्का है तो आप घर बैठे-बैठे 25 लाख रुपए जीत सकते हैं।

अनोखी परंपरा: यहां शादी के दिन दूल्हा रहता है घर पर कैद, बहन जाकर दुल्हन के साथ लेती है सात फेरे

सरकार की ओर से वर्ष 1913 में जो एक रुपए का सिक्का चलाया गया था। अगर आपके पास वो है तो आप उसे बेचकर आप 25 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। दरअसल, यह सिक्का चांदी का बना है। इस सिक्के को अभी विक्टेरियन कैगेटरी में शामिल किया जा चुका है। इसकी वजह से इस सिक्के की डिमांड काफी बढ़ गई है। इसलिए आपको इसे बेचने पर 25 लाख रुपए मिल जाएंगे।

 

one_pupee-1.jpg

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जिनको पुरानी यानि एंटीक चीजें अपने पास रखने का शौक होता है। इसलिए वह क्रेजी भी होते हैं। यदि किसी भी एंटीक चीज की नीलामी होती है, तो शौकिया लोग उसे किसी भी कीमत पर खरीदने के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए वर्ष 1913 में बना 1 रुपए का सिक्का आपके लिए लॉटरी की तरह है।

 

one_pupee-2.jpg

अगर आपके पास 1913 में बना 1 रुपए का सिक्का है तो आपको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। इसे आप घर बैठे ही बेच सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियामार्ट की वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर आपको अकाउंट बनाना होगा। जैसे ही अकाउंट क्रिएट हो जाता है, आप एक विक्रेता के रूप में इसमें रजिस्ट्रेशन करें।

भूलकर भी किसी को दान ना करें ये 2 चीजें, वरना हो जाएंगे एक झटके में कंगाल

अपना अकाउंट रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आप इस 1 रुपए के सिक्के की तस्वीर उस साइट पर अपलोड कर दीजिए। इसके अलावा सिक्के को सेल के लिए डाल दीजिए। अब जो भी लोग इस एंटीक सिक्के को खरीदने के इच्छुक होंगे वह इसकी बोली लगाएंगे। जब इस सिक्के की बोली आपकी उम्मीद के मुताबिक लग जाए तो आप इसे सेल करके लाखों रुपए कमा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो