scriptपोती को पढ़ा रही थी दादी तभी उसकी किताब में मिली ऐसी चीज, रातों-रात बन गई करोड़ों की मालिक | Grandmother got 5 crore lottery ticket in book | Patrika News

पोती को पढ़ा रही थी दादी तभी उसकी किताब में मिली ऐसी चीज, रातों-रात बन गई करोड़ों की मालिक

Published: Apr 04, 2019 04:39:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बदल गई इस दंपत्ति की जिंदगी
अचानक हो गया ऐसा कि मिल गए इतने पैसे
दादी ने बताई ये खास वजह

lottery

पोती को पढ़ा रही थी दादी तभी उसकी किताब में मिली ऐसी चीज, रातों-रात बन गई करोड़ों की मालिक

नई दिल्ली: आज के दौर में भले ही लोग मोबाइल फोन mobile phone पर ही सबकुछ देख और पढ़ लेते हैं, लेकिन एक दौर वो भी था जब किताबें Books बड़े ही चाव से पढ़ी जाती थी। वहीं किताबें पढ़ने के दौरान हम अमूमन कभी फूल तो कभी कुछ चीजें किताबों में रख देते थे। वहीं जब इन पुरानी किताबों को लंबे समय बाद खोला जाता था तो तब याद आता था कि ये चीज हमने इसमें रखी थी, लेकिन कनाडा से एक अलग ही मामला सामने आया है जहां एक किताब की मदद से एक दंपति की करोड़ों की लॉटरी लग गई। जानते हैं कैसे।

सावधान! कहीं आपके घर में तो नहीं ये कीड़े, इनसे हो सकता है आपकी जान को बड़ा खतरा

दरअसल, कनाडा canada में एक दंपत्ति जोड़े ने महीनों से गुम पड़ी लॉटरी अब जीत ली है। दंपत्ति ने साल 2018 में वेलेंटाइन Valentine के मौके पर ये लॉटरी lottery टिकट खरीदी थी, लेकिन अब जाकर इन्होंने ये लॉटरी का प्राइस जीता है। निकोल पेडनॉल्ट और रॉजल लारोक को पिछले हफ्ते ही बड़े ही अजीब तरीके से ये पता चला कि उनके पास 5 अप्रैल 2018 की एक लॉटरी टिकट पड़ी है जिसकी कीमत 7.5 लाख अमेरीकी डॉलर यानि लगभग 5 करोड़ 16 लाख रुपये है।

त्रेतायुग से लगातार इस मंदिर में जल रही है अग्नी, इसके फेरे लेकर भगवान शंकर ने माता पार्वती से रचाई थी शादी!

जब पेडनॉल्ट अपने पोते को होमवर्क कराने में उसकी मदद कर रही थी तब उन्हें ये लॉटरी टिकट मिली। पेडनॉल्ट का कहना है कि अगर उनके पोते ने होमवर्क करवाने में उनसे मदद नहीं मांगी होती तो उनको ये टिकट कभी नहीं मिलता। इस लॉटरी में 10 लाख कनाडाई डॉलर का इनाम निकला। वहीं सबसे खास बात ये रही कि ये टिकट उन्हें वैधता खत्म होने से कुछ ही दिन पहले मिल गई, जिससे उन्हें ये इनाम मिल पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो