युवक गया था किराने की दुकान पर सामान लेने, लगा दी कोरोना की वैक्सीन

  • अमरीका की राजधानी में किराने का सामान लेने गए कुछ युवकों को जनरल स्टोर पर ही कोरोना का टीका लगा दिया गया।
  • युवक ने इस घटना का एक वीडियो भी पोस्ट किया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 Jan 2021, 04:15 PM IST

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पूरी दुनिया परेशान हो रही है। हालांकि अच्छी बात यह है कि इसकी वैक्सीन पर काम हो रहा है। दुनिया के कई देशों में कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) का ट्रायल चल रहा है। भारत में भी इसकी वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। यहां पर चरणबद्ध तरीके से लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। लेकिन सोचिए अगर आप दुकान पर किराने का सामान लेने गए हैं और आपको कोरोना की वैक्सीन लगा दी जाए तो। ऐसा ही कुछ अमरीका में एक व्यक्ति के साथ हुआ है। अमरीका की राजधानी में किराने का सामान लेने गए कुछ युवकों को जनरल स्टोर पर ही कोरोना का टीका लगा दिया गया।

सुपरमार्केट में लगाई वैक्सीन
अमरीका में लॉ स्टूडेंट डेविड मैकमिलन अपने दोस्तों के साथ एक बड़े स्टोर पर किराने की खरीदारी के लिए गए थे। वहां उन्हें अचानक कोविड की वैक्सीन लगा दी गई। घटना पिछले सप्ताह की है। डेविड अपने कुछ दोस्तों के साथ पास के सुपरमार्केट में एक बड़े स्टोर से किराने का सामान लेने गए थे। वहां पर सुपरमार्केट के फार्मेसी अनुभाग के कार्यकर्ताओं ने उन्हें कोविड वैक्सीन लगा दी।

पोस्ट किया वीडियो
डेविड मैकमिलन ने इस घटना का एक वीडियो भी पोस्ट किया है। इस वीडियो में मैकमिलन कोविड वैक्सीन लगवाते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही मैकमिलन ने इस घटना के बारे में बताया कि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए शेड्यूल दिया गया था, लेकिन उन्हें और उनके दोस्त को सुपर मार्केट में वैक्सीन ऑफर की गई। इस पर उन्होंने सुपरमार्केट में ही कोविड वैक्सीन लगवा ली। मैक्मिलन द्वारा शेयर किए वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और लाखों बार देखा चा चुका है।

यह भी पढ़ें-अजब-गजब दोस्ती, कछुए की देखभाल करता है गोरिल्ला, वीडियो में देखें कैसे खिलाता है खाना

दूसरी खुराक महीने के अंत तक
मैकमिलन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कई बार लोगों को बहुत सी गलतफहमी हो जाती हैं, लेकिन लोग देख सकते हैं कि यह एक अच्छी बात है, यह एक सकारात्मक बात है। हमें महामारी से निपटने में सक्षम होना चाहिए। साथ ही मैकमिलन ने बताया कि उन्हें इस महीने के अंत में अपने टीकाकरण में दूसरी खुराक भी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-पृथ्वी की इस जगह को कहते हैं ’नागलोक’, जो भी गया जिंदा नहीं लौटा, हर कोई खाता है खौफ

मॉडर्ना कंपनी दे रही वैक्सीन
बता दें कि अमरीका में कोरोना वैक्सीन मॉडर्ना कंपनी दे रही है। मॉडर्ना वैक्सीन को बहुत ठंडे तापमान पर रखा जाना चाहिए। इसे फ्रीजर से निकालते ही इसके ढक्कन को जल्दी से हटा देना चाहिए। बता दें कि पिछले दिनों अमरीका में ही फाइजर की वैक्सीन लेने से एक डॉक्टर की मौत हो गई थी। यह घटना 3 जनवरी की है। डॉक्टर की पत्नी ने बताया कि उनके पति की मौत फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने की वजह से हुई है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned