scriptगुजरात के बिल्डर ने 19 लाख में खरीदा गाड़ी के लिए जेम्स बॉन्ड का नंबर 0007 | gujarat builder pays highest amount for his mercedes | Patrika News

गुजरात के बिल्डर ने 19 लाख में खरीदा गाड़ी के लिए जेम्स बॉन्ड का नंबर 0007

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 04:48:35 pm

Submitted by:

Deepika Sharma

Gujarat Builder: अब तक सबसे महंगा बिका जेम्स बॉन्ड सीरिज का नंबर 0007
पहली तीन गाड़ियों के लिए भी एक ही नंबर ले चुके हैं गोविंद

car
नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) में एक बिल्डर ने अपनी मर्सिडीज-बेंज कार ( car ) के लिए मनचाहा नंबर पाने के लिए ऑनलाइन नीलामी ( auction ) में हिस्सा लिया। इस नीलामी में बिल्डर ने नंबर के लिए 19 लाख रुपए का भुगतान किया। यह रकम मर्सिडीज-बेंज कार की कुल कीमत का लगभग 5 प्रतिशत था। इस नीलामी की खास बात यह थी कि नंबर 0007 जेम्स बॉन्ड के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
car
बिल्डर का नाम गोविंद परसाना है, जो अहमदाबाद Ahmedabad के राजकोट का रहने वाला है। कुछ समय पहले गोविंद ने मर्सिडीज-बेंज कार खरीदी थी। वो इस मर्सिडीज के लिए अपनी पसंद का नंबर चाहता था, जोकि चार अंक का है। बिल्डर ने इसके लिए राजकोट के आरटीओ ऑफिस में मर्सिडीज कार के नंबर के लिए आवेदन किया।

गोविंद परसाना भगवान गणेश में आस्था रखते हैं। उनका मानना है कि गुजराती में लिखे ये चार अंकों का नंबर भगवान गणेश की छवि की तरह लगता है। इसीलिए उन्होंने ये नंबर लिया।


मीडिया रीपोर्ट के अनुसार, परसाना ने बताया कि- मैंने अपनी पसंद के नंबर के लिए 9 लाख रुपए का भुगतान किया है। लेकिन आरटीओ ने मुझे इस नंबर को गुजरात की कार नंबर प्लेट पर लगाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि- मैं जेम्स बॉन्ड का फैन नहीं हूं। परसाना पहले ही अपनी तीन गाड़ियों के लिए एक ही नंबर ले चुके हैं।
car
गुजरात आरटीओ ऑफिस के अधिकारी के अनुसार- गोविंद परसाना ने नीलामी के दौरान सबसे ज्यादा पैसे चुकाकर इस नंबर को खरीदा है।


आरटीओ के अधिकारियों के अनुसार- सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा 1, 2, 3, 4, 5 नंबर खरीदने में रहती है। इसलिए आपने पसंद वाली संख्या के नंबर में लोग अपने जन्मदिन, शादी की तारीख, बच्चों के जन्मदिन जैसे महत्वपूर्ण नंबर पसंद करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो