scriptबिना सोचे-समझे आप भी खाते होंगे यह दवा, इस महिला के साथ हुई ऐसी भयंकर घटना कि देख सहम जाएंगे | Hair grows on the tongue of a woman due to reaction of medicine | Patrika News

बिना सोचे-समझे आप भी खाते होंगे यह दवा, इस महिला के साथ हुई ऐसी भयंकर घटना कि देख सहम जाएंगे

Published: Sep 08, 2018 10:24:38 am

Submitted by:

Arijita Sen

दवाईयों के रिक्शन के चलते इस महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में सोचकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Black hairy tongue

बिना सोचे-समझे आप भी खाते होंगे यह दवा, इस महिला के साथ हुई ऐसी भयंकर घटना कि देख सहम जाएंगे

नई दिल्ली। हमारा शरीर किसी मशीन से कम तो नहीं है। दिन-रात 24 घंटे यह काम करता रहता है। अब जाहिर सी बात है जैसे किसी मशीन में खराबी होती है वैसे ही हमारा शरीर भी बीमार पड़ता है। ऐसे में इस मशीन को ठीक कराने के लिए हमें मैकेनिक यानि कि डॉक्टर्स की मदद लेनी पड़ती है।

तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर हमें दवाई देता है जिसके सेवन से हम ठीक हो जाते हैं। हालांकि कभी-कभार इन दवाईयों का रिएक्शन भी हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ वाशिंगटन की इस महिला के साथ। दवाईयों के रिक्शन के चलते इस महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में सोचकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

capsule

कुछ समय पहले एक्सीडेंट होने की वजह से 55 वर्षीय इस महिला के एक पैर में घाव हो गया था। जिसके चलते डॉक्टरों ने उसे एंटीबायोटिक दी। महिला ने माइनोसाइक्लाइन नामक एंटीबायोटिक का सेवन किया था जिसके बाद से उनकी जीभ काली हो गई और तो और धीरे-धीरे महिला की जीभ पर बाल भी उग गए। लोगों ने इसे ‘ब्लैक हेयरी टंग’ का नाम दिया।

Having medicine

इस समस्या से परेशान होकर महिला डॉक्टर के पास दोबारा गई तो उन्हें वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि डॉक्टर्स के मुताबिक यह कोई गंभीर समस्या नहीं है। यह अस्थायी है जो समय के साथ खुद ब खुद ठीक हो जाएगी। डॉक्टर्स का कहना है कि इससे ज्यादा कुछ नुकसान नहीं होता है। ऐसी परेशानी में मुंह की अच्छे से सफाई करनी पड़ती है।

Shocking reaction

बता दें, इंग्लैंड के जर्नल मेडिसिन में भी यह खबर छपी है। इसमें भी यह बताया गया है कि मुंह की अच्छे से सफाई ना करने की वजह से ऐसा होता है। यह वाकई में अपने आप में बेहद अनोखा मामला है। इस अजीब वाक्ये के बारे में जो भी सुन या देख रहा है वह हैरत में पड़ जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो