scriptशख्स का पर्स खोने के बाद खाते में आने लगे पैसे, लेकिन जब पता चली सच्चाई तो रह गया हैरान | honest person returns mans lost wallet using genius bank trick | Patrika News

शख्स का पर्स खोने के बाद खाते में आने लगे पैसे, लेकिन जब पता चली सच्चाई तो रह गया हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 02:39:18 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

ब्रिटेन का है मामला

wallet

नई दिल्ली: दुनिया के हर कोने में नाजाने कितने लोगों के पर्स चोरी और खो जाते हैं। इनकी संख्या का अंदाजा लगाना भी बेहद मुश्किल सा काम है। ऐसे में आदमी का दुखी होना तो लाजमी है क्योंकि पैसे ही नहीं बल्कि, पर्स में रखे कागजात काफी जरूरी होती है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी शख्स का पर्स खो गया और फिर उसके बैंक खाते में पैसे आने लगे?

wallet1.png

इस शख्स के साथ हुआ ऐसा

लंदन में रहने वाले टिम कैमरॉन का पर्स खो गया। एक दिन जब वो अपना काम खत्म करके घर लौट रहे थे, तभी उनकी पर्स कहीं गिर गया। इस पर्स में उनके कुछ पैसे और एटीएम कार्ड था। कैमरॉन का पर्स खो गया और वो घर लौटकर आ गए। लेकिन उनका पर्स एक ईमानदार व्यक्ति के हाथ लग गया। इस व्यक्ति ने कैमरॉन का पता लगाने के लिए ऑनलाइन बैंकिंग का सहारा लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस व्यक्ति ने कैमरॉन के बैंक खाते में 4 बार पैसे ट्रांसफर किए और हर बार एक नया संदेश भेजा।

wallet2.png

शख्स ने भेजे गए संदेशों के साथ अपना मोबाइल नंबर दिया और कैमरॉन से कॉल करने को कहा। इस बात की जानकारी कैमरॉन ने दी। लोगों ने इस शख्स की जमकर तारीफ की और उनकी ईमानदारी की प्रशंसा भी की। वहीं ट्विटर पर लोगों ने कैमरॉन से पूछा कि उस व्यक्ति को आपके बैंक खाते की जानकारी कैसे मिली। जिस पर कैमरॉन ने बताया कि ब्रिटेन में कार्ड पर ही बैंक की सारी जानकारी रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो