दुल्हन के घर जाने की बजाए दूल्हे को लेकर घोड़ी कूद पड़ी कुएं में

बिदकी घोड़ी को घोड़ी वाला संभाल पाता उससे पहले ही घोड़ी ने दूल्हे सहित कुएं में छलांग लगा दी...

Dinesh Saini

July, 1306:57 PM

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक अलग ही घटना देखने को मिली है। गोंडा के एक गांव में बारात दुल्हन को लाने के लिए तैयार थी। सजाधजा दूल्हा घोड़ी पर चढ़ चुका था। गाजे-बाजों का शोर सुनाई दे रहा था। सभी बाराती तैयार होकर नाचने के लिए तैयार थे। अब रस्मों के अनुसार दूल्हे को घोड़ी पर बैठकर कुएं की परिक्रमा करनी थी। 


रिवाजों के अनुसार रस्म शुरू हुई। तभी बारात में किसी ने पटाखा दाग दिया। पटाखे की आवाज से दूल्हे की घोडी बिदक गई। ऐसे में वहां अफरा-तफरी मच गई। बिदकी घोड़ी को घोड़ी वाला संभाल पाता उससे पहले ही घोड़ी ने दूल्हे सहित कुएं में छलांग लगा दी। इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। हंसी-खुशी के माहौल में एकदम से परेशानी का साया छा गया। 


दरअसल, घुड़चढ़ी की रस्म के बाद दूल्हे को घोड़ी पर बैठकर कुएं के फेर लगाने थे। लेकिन बिदकी घोड़ी ने रंग में भंग कर दिया। किसी तरह जेसीबी मशीन के जरिए घोड़े और दूल्हें को रस्सी के जरिए कुएं सेेेे बाहर निकाला गया। 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned