scriptहाथी था भूखा, सडक़ पर ट्रक को रोका, आलू खाए फिर जाने दिया | Hungry elephant stops loading truck to eat potatoes | Patrika News

हाथी था भूखा, सडक़ पर ट्रक को रोका, आलू खाए फिर जाने दिया

Published: Aug 07, 2017 11:07:00 am

जरा सोचिए, आप सडक़ पर गाड़ी से चल रहे हों और अचानक एक विशालकाय हाथी आपका वाहन रोक दे

Elephant

Elephant

 नई दिल्ली। जरा सोचिए, आप सडक़ पर गाड़ी से चल रहे हों और अचानक एक विशालकाय हाथी आपका वाहन रोक दे। बेशक ऐसी स्थिति में कोई भी डर कर सहम जाएगा। कुछ ऐसा ही हुआ बंगाल में एक ट्रक ड्राइवर के साथ। पश्चिम बंगाल में गढ़बेटा जंगल से गुजरने वाले नेशल हाइवे नंबर ६० पर हाल ही यह किस्सा हुआ। इस जंगल में बड़ी मात्रा में हाथी पाए जाते हैं। ऐसे में एक हाथी को जब भूख लगी तो वह खाना ढूंढते ढूंढते हाईवे पर पहुंच गया। यहां बहुत से वाहन गुजर रहे थे।

तभी हाथी ने उस ट्रक को रोका जिसमें आलू लदे हुए थे। आलू की महक सूंघ कर हाथी को पता चल गया कि ट्रक में खाने वाली चीज है। हाथी के अचानक हाईवे पर आने से हडक़ंप मच गया। हाथी ने जैसे ही ट्रक को रोका ड्राइवर के चेहरे की हवाईयां उड़ गई। हाथी को रोकने के लिए पटाखे और धुआं भी किया गया, लेकिन हाथी वहां से टस से मस नहीं हुआ।
नेशनल हाईवे से गुजर रहे अन्‍य ट्रक ड्राईवरों ने इस घटना को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। हाथी ने पहले भरपेट आलू खाए इसके बाद ही उस ट्रक को वहां से जाने दिया। हाथी को भगाने के लिए उसके पैरों के पास पटाखें और धुआं भी छोड़ा गया। भूख के आगे हाथी को ना पटाखे भगा पाए और ना ही धुआं। जब तक उसने आलू नहीं खा लिए तब तक वो वहां से हिला भी नहीं। जंगल के बीच से गुजरते ट्रक वहां हॉर्न बजाते हुए निकलते हैं। जिससे जंगल में जानवरों को बहुत दिक्‍कत होती है। ये पहली बार नहीं है जब कोई हाथी बीच हाईवे पर आ गया। इससे पहले भी कई बार हाथियों का झुंड हाईवे पर आगर तोड़ फोड़ कर चुका है। कई बार तो हाथियों को रोकने के लिए पटाखे और धुआं किया जाता है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो