OMG! शादी के 33 साल बाद उठा इस राज से पर्दा, पति-पत्नी निकले भाई-बहन

  • अमेरीका का है ये मामला
  • मामला जान हर कोई हैरान

Prakash Chand Joshi

01 Dec 2019, 03:18 PM IST

नई दिल्ली: शादी ( Marriage ) के बंधन को लगभग सबसे पवित्र बंधन माना जाता है। इसमें लड़का-लड़की एक-दूसरे से सात जन्म साथ रहने जैसी कई कस्में खाते हैं। लेकिन अगर सोचिए कि शादी भाई-बहन के बीच हो जाए, मतलब गलती से ही सही तो फिर? दरअसल, ऐसा ही एक मामला सामने आया जो हर किसी को हैरान कर रहा है।

doctor.png

आखिर क्या है ये #ChairChallenge, लड़कियों के लिए है आसान लेकिन लड़कों को हो रही है दिक्कत

मामला अमेरीका ( America ) के वाशिगंटन का है। जहां एक शादीशुदा जोड़े को 33 साल बाद पता चाल कि वो असल में भाई-बहन हैं। सबसे हैरानी की बात ये थी कि ये दोनों जुड़वा भाई-बहन हैं। दरअसल, ये जोड़ा बच्चे की चाह में मिसीसिपी के एक क्लीनिक पहुंचा. मगर यहां जैक्सन क्लीनिक के डॉक्टर ने एक हमारे आगे हैरतअंगेज घटना का खुलासा किया है। डॉक्टर ने बताया 'आमतौर हम ये पता लगाने की कोशिश नहीं करते कि पति-पत्नी में क्या संबंध हैं, लेकिन इस मामले में लैब असिस्टेंट दोनों प्रोफाइलों में काफी समानताए देख कर हैरान रह गया।' साथ ही डॉक्टर ने कहा कि पहले मुझे लगा कि दोनों में कोई ज्यादा करीबी संबंध नहीं होगा। मसलन दोनों चचेरे भाई-बहन हो सकते हैं, लेकिन नमूनों की गहराई से जांच करने के बाद मैंने पाया कि दोनों में बहुत ज्यादा समानताएं हैं।

doctor1.png

वहीं जब डॉक्टर ने दोनों की फाइलें देखी तो पता चला कि दोनों की जन्म तारीख एक है वो भी साल 1984 का है। डॉक्टर भी इस बात को जानकर हैरान हुए, लेकिन जब ये बात कपल को बताई गई तो दोनों को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ और दोनों हंस पड़े। पति ने बताया कि उनके कई दोस्त कहते थे कि दोनों में कई समानताएं हैं जैसे दोनों का जन्मदिन एक ही तारीख को है और दोनों दिखते भी एक जैसे ही हैं, लेकिन दोनों ने इन बातों को महज एक संयोग माना। दरअसल, जब दोनों बच्चे थे तभी सड़क दुर्घटना में उनके माता-पिता की मौत हो गई और फिर अभिभावकों की मौत के बाद तब कोई परिवार बच्चों को गोद लेने के लिए तैयार नहीं हुआ। लिहाजा उन्हें राज्य की देखरेख में भेज दिया गया और वहां से फिर उन्हें दो अलग-अलग परिवारों को गोद दे दिया गया, लेकिन उन परिवारों को यह बताया ही नहीं गया कि उस बच्चे का जुड़वां भाई या बहन भी है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned