scriptजब क्रिकेट मैच के दौरान ग्राऊंड में मच गया हड़कंप, CCTV कैमरे में नज़र आई खून जमा देने वाली चीज | in 2011 cricket match was once delayed due to life sized tiger toy | Patrika News

जब क्रिकेट मैच के दौरान ग्राऊंड में मच गया हड़कंप, CCTV कैमरे में नज़र आई खून जमा देने वाली चीज

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 02:42:06 pm

Submitted by:

Priya Singh

2011 में एक क्रिकेट मैच के दौरान नज़र आया व्‍हाइट टाइगर
आखिरी पड़ाव पर था मैच तभी मच गया हड़कंप
जांच में पुलिस को नज़र आया एक खिलौना

in 2011 cricket match was once delayed due to life sized tiger toy

क्रिकेट मैच के दौरान ग्राऊंड में मच गया हड़कंप, CCTV कैमरे में नज़र आई खून जमा देने वाली चीज

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) 30 मई से शुरू होने वाला है। अब वर्ल्ड कप है तो सबकी नज़र उसपर रहेगी। क्रिकेट से जुड़ी कई ऐसी घटनाएं हैं जो बेहद ही मज़ेदार हैं। ऐसे में क्रिकेट वर्ल्ड कप के इस सीजन में कई ऐसे मज़ेदार किस्से हैं जो सामने आते हैं। आज हम आपको क्रिकेट से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताएंगे। 2011 में Southern Electric Premier Cricket League में कुछ ऐसा हुआ था जो चर्चा में आ गया था। इस लीग में डिविजन वन टूर्नामेंट का मैच चल रहा था। साउथ विल्‍ट्स और हैम्पशायर क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच चल रहा था। मैच चल ही रहा था तभी ऑडिएंस को ग्राऊंड में कुछ ऐसा देखा जिसकी वजह से बीच में ही मैच को रोकना पड़ा। ग्राऊंड में कुछ ऐसा था जिसे देखने के बाद सिक्‍योरिटी बुलानी पड़ी।

43 गेंदों पर चाहिए थे 27 रन

लोग इतने डर गए थे कि उनकी सिक्‍योरिटी ( security ) को देखते हुए हेलीकॉप्टर ( helicopter ) से पेट्रोलिंग शुरू हुई। बैटिंग कर रहे हैम्‍पशायर क्रिकेट एकेडमी ने 256 रन स्कोर किए थे। साउथ विल्‍ट्स 257 रनों का पीछा कर रहे थे। साउथ विल्‍ट्स को 43 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी। लेकिन उसी समय ऑडियंस ने शोर मचा दिया कि इलाके में ‘व्‍हाइट टाइगर’ घुस आया है। चारों तरह अफरा तफरी मच गई। ख‍िलाड़ि‍यों को तत्काल प्रभाव से मैदान से हटाया गया।

white tiger
ली गई ज़ू की मदद

पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन लिया। पुलिस ने इलाके के ज़ू से मदद ली और सब इमेजिंग कैमरा लेकर स्‍टेडियम पहुंचे। हेलीकॉप्टर से बाघ की खोज शुरू हुई। white tiger कहीं नज़र नहीं आ रहा था। तभी पता चला कि बैठे हुए बाघ को सीसीटीवी कैमरे में देखा गया है। पुलिस ने बाघ को स्पॉट कर लिया लेकिन वे हैरान थे कि इतनी चहल-पहल के बाद भी बाघ अपनी जगह से हिल क्यों नहीं रहा है। थर्मल इमेजिंग कैमरे में भी उसके शरीर का तापमान बेहद कम दिख रहा था।

खोदा पहाड़ निकली चुहिया

पुलिस की टीम हिम्मत करके धीरे-धीरे बाघ के पास पहुंची। अब वे बाघ के बेहद करीब थे। करीब होने के बाद भी बाघ में कोई हरकत नहीं हो रही थी। पुलिस ने हिम्मत कर के उसे हिलाने की कोशिश की। पुलिस को जांच करने पर पता चला कि वह असली बाघ नहीं बल्कि एक बड़ा खिलौना मात्र है। इसी के साथ यह घटना क्रिकेट के इतिहास में सबसे अजीब घटनाओं में शुमार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो