script

OMG: लड़की ने पूछकर की खुदकुशी, लोगों ने दिया साथ

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2019 12:53:46 pm

Submitted by:

Priya Singh

एक पोल ने लड़की को आत्महत्या करने पर किया मजबूर
इंस्टाग्राम पोल के ज़रिए 69 प्रतिशत लोगों ने जताई सहमति
सहमति जताने वालों पर हो सकती है कार्रवाई

in malaysia teenage girl kills herself after instagram poll

OMG: लड़की ने पूछकर की खुदकुशी, लोगों ने दिया साथ

नई दिल्ली। मलेशिया ( Malaysia ) में एक लड़की ने सोशल मीडिया ( social media ) का गलत इस्तेमाल किया। 16 साल की किशोरी ने इंस्टाग्राम ( Instagram ) पोल के ज़रिए लोगों से एक सवाल पूछा कि ज़िंदगी या मौत? 69 प्रतिशत लोगों ने मौत जवाब दिया। फिर क्या था लड़की ने सच में मौत को गले लगा लिया। बता दें कि लड़की ने इंस्टाग्राम के पोल फीचर की मदद से लोगों से सवाल पूछा था। इसी पोल ने लड़की को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया।

PHOTOS: सोच से परे है इस पेंटिंग की नीलामी की कहानी, मात्र 8 मिनट में बिकी करोड़ों में

एक मीडिया रिपोर्ट में छपी पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने आत्महत्या करने से ठीक पहले इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था जिसमें उसने अपने फॉलोअर्स से पोल की मदद से डी/एल यानी डेड/लिव का सवाल पूछा। पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने फोटो शेयरिंग एप पर पोल-पोस्ट डाला था। इस पोल को 69 प्रतिशत मत मिलने के बाद लड़की बिल्डिंग की छत पर गई और छलांग लगा दी। बताया जाता है कि वह मानसिक रूप से परेशान चल रही थी।

मौत के इस मंदिर में शरीर त्यागने के बाद जाती है हर आत्मा, दर्शन करने से मिलता है ये फल

घटना के बाद एक वकील ने सुझाव दिया कि जिन लोगों ने हां में मत दिया उनपर आत्महत्या के लिए उकसाने का दोष लग सकता है। बता दें कि मलेशिया के कानून के हिसाब से आत्महत्या का प्रयास अपराध है, वहीं किसी को आत्महत्या के लिए उकसाना भी अपराध से कम नहीं। मलेशिया के अखबार द सरवाक ट्रिब्यून के मुताबिक, लड़की की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसके माता-पिता का तलाक हो गया था और उन्होंने दूसरी शादी भी कर ली थी जिसके बाद 16 साल की किशोरी अकेली पड़ गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो