script

डेयरडेविल्स के हवलदार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सीढ़ी पर उल्टा खड़ा होकर 4.30 घंटे तक चलाई बाइक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 01:02:02 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

जेना ने 4.30 उल्टा खड़े होकर बाइक चलाकर विश्व कीर्तिमान बनाया है
इस कारनामें को करते वक्त हवलदार जेना ने कुल 128 किलोमीटर बाइक चलाई

4-2.jpg

Daredevils World Record

नई दिल्ली। भारतीय सेना के जाबांजो को हमेशा से ही उनके अनोखे साहस के लिए सराहा जाता हैं। एक ओर जहां युध्द के मैदान में भारतीय सैनिकों के अदम्य वीरता के अद्भभुत किस्से किसी को भी रोमांचित और गर्व महसूस करा सकते हैं. वहीं इसके इतर भी भारतीय जवान अलग-अलग कारनामें करनामें करते रहते हैं।

दरअसल सेना की कोर सिग्नल्स की डेयरडेविल्स टीम के हवलदार केसरी जेना ने दावा किया है कि उसने बिना हैंडल पकड़े हुए 11 फुट की सीढ़ी पर चढ़कर उल्टी दिशा में लगभग साढ़े चार घंटे तक मोटरसाइकिल चलाई।

जो एक विश्व रिकॉर्ड है। उन्होंने यह रिकॉर्ड एमपी के उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों एवं सेना के अधिकारियों के सामने बनाया है। हवलदार जेना कोबरा ग्राउंड में मोटरसाइकिल के पीछे की ओर 11 फुट की सीढ़ी रखकर उस पर चढ़ा।

इसके बाद उसकी मोटरसाइकिल जिस दिशा में जा रही थी, उस दिशा में अपनी पीठ रखी और मोटरसाइकिल पर खड़े होकर तकरीबन 4 घंटे 29 मिनट 45 सेकंड मोटरसाइकिल चलाकर यह रिकॉर्ड कायम किया। इस दौरान हवलदार जेना ने कुल 128 किलोमीटर मोटरसाइकिल चलाई।

हवलदार जेना के इस रिकॉर्ड को देखने के लिए मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजय यादव व न्यायाधीश सुजॉय पॉल, लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सभरवाल, सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ कई स्थानीय लोग भी मौजूद थे।

अगर आयोजकों की मानें तो अब तक इस तरह से मोटरसाइकिल चलाने का विश्व में कोई रिकॉर्ड दर्ज नहीं है। विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद जेना ने बताया कि सीढ़ी पर चढ़कर पीछे की तरफ मुंह खड़ा कर मोटरसाइकिल चलाना वाकई काफी मुश्किल काम है। लेकिन इस रिकॉर्ड को बनाने से पहले जेना ने कई बार इसका अभ्यास किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो